logo-image

छत्तीसगढ़ पहुंचे कोटा में फंसे सैकड़ों छात्र, परिजनों ने ली राहत की सांस

कोटा से वापस लौटे छात्र फिलहाल अपने घरों को नहीं जा सकेगें. अलग-अलग शहरों के रहने वाले इन छात्रों को अभी उन्हीं के शहर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है. यहां 14 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद छात्र अपने घर जा सकेंगे.

Updated on: 28 Apr 2020, 02:45 PM

रायपुर:

राजस्थान के कोटा में अध्ययनरत छत्तीसगढ़ के सैकड़ों छात्र जो लॉकडाउन की वजह से वहां फंस गए थे, उन्हें मंगलवार को सकुशल छत्तीसगढ़ वापस लाया गया. दो दिनों पहले इन छात्रों की वापसी के लिए यहां से 96 बसें भेजी गई थीं. कोटा से वापस लौटे छात्र फिलहाल अपने घरों को नहीं जा सकेगें. अलग-अलग शहरों के रहने वाले इन छात्रों को अभी उन्हीं के शहर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है. यहां 14 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद छात्र अपने घर जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में नर्मदा नदी का पानी हुआ A ग्रेड, सामने आए चौकाने वाले नतीजे

दो दिनों के सफर के बाद छात्रों की कोटा से वापसी का दौर शुरू हो गया है. इसी के साथ राज्य में बच्चों के परिजनों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि राज्य के करीब तीन हजार छात्र कोटा में अध्ययन के लिए गए थे और लॉकडाउन लागू होने के बाद वे वहीं फंस गए थे. इसे लेकर उनके परिवार बहुत चिंतित थे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर इन छात्रों को वहां से वापस लाने के लिए डॉक्टरों की टीम के साथ बसों का काफिला रवाना किया गया था.

क्वारंटाइन की गई बसों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इन छात्रों को वहां से वापस लाया गया. अलग-अलग शहरों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में इन छात्रों को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ले जाया गया है और वहां इनकी स्वास्थ्य की जांच होगी. इसके बाद उन्हें यहां 14 दिनों के क्वारंटाइन पर रहना होगा. इसके बाद ही छात्र अपने घरों को जा सकेंगे.