logo-image

रायपुर: रेलवे के पार्सल ऑफिस कंपाउंड में भीषण आग, लाखों का सामान खाक

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर स्थित पार्सल ऑफिस (Railway Parcel Office) में आग लग गई. पार्सल ऑफिस में आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. रेलवे कोरियर के तौर पर पहुंचे 50 से ज्यादा बंडल आग में जलकर स्वाहा हो गए. जानकारी के मुताबिक, ये आग सुबह करीब 4.45 बजे लगी, जिसके बाद हड़कंप मच गया.

Updated on: 18 Sep 2022, 09:11 AM

highlights

  • रायपुर में बड़ा हादसा होते होते बचा
  • आग पर पाया गया काबू, सामान का नुकसान
  • रात में ही ट्रेन से आए थे तमाम पार्सल

रायपुर:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर स्थित पार्सल ऑफिस (Railway Parcel Office) में आग लग गई. पार्सल ऑफिस में आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. रेलवे कोरियर के तौर पर पहुंचे 50 से ज्यादा बंडल आग में जलकर स्वाहा हो गए. जानकारी के मुताबिक, ये आग सुबह करीब 4.45 बजे लगी, जिसके बाद हड़कंप मच गया. देखते ही देखते आग तेजी से फैली और पार्सल कंपाउंड में रखे हरेक सामान को अपनी चपेट में ले लिया. और आग तेजी से फैलने लगी. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक कंपाउंड में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था. 

आजाद हिंद एक्सप्रेस से आए थे कोरियर

जानकारी के मुताबिक, आग में जले सभी बंडल आजाद हिंद एक्सप्रेस से रात के समय ही आए थे. उन बंडलों में कपड़े, कॉस्मेटिक आइटम्स, डियो, मोबाइल एसेसरीज, स्पोर्ट्स आइटम पैक्ड थे. उन्हें वहां से हटाया जाना था. लेकिन इससे पहले ही तड़के आग लग गई. 

ये भी पढ़ें: पंजाब में 8 छात्राओं ने किया सुसाइड का प्रयास, अश्लील वीडियो का मामला

घटनास्थल के आस-पास मिली शराब की बोतलें

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गए और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी. इस दौरान रायपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त भी मौके पर पहुंच गए. सुबह करीब 6 बजे इस आग पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका. लेकिन तब तक पूरा का पूरा सामान जलकर खाक हो चुका था. इस मामले की जांच रेलवे के अधिकारी कर रहे हैं और आग लगने की वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच जानकारी ये भी आ रही है कि आग लगने वाली जगह के आसपास शराब की बोतलें भी मिली हैं. (रिपोर्ट-अंकुश शर्मा)