छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल पर FIR,महादेव बेटिंग ऐप केस में कार्रवाई

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज किया गया है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
bhupesh bagel

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल( Photo Credit : फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. महादेव बेटिंग ऐप केस में भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज की गई है. बघेल पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगा है. पूर्व सीएम बघेल समेत 21 अन्य लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है.Eow (आर्थिक अनुसंधान शाखा) ने ईडी की शिकायत पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 21 आरोपियों पर FIR दर्ज की है. इसमें ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल समेत कुछ पुलिस अफसर और बिजनेसमैन के भी नाम शामिल हैं. जांच एजेंसियों ने महादेव बेटिंग एप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने के मामले में भूपेश बघेल समेत 21 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. 

Advertisment

ईडी के मुताबिक, इस मामले में अपराध की अनुमानित आय लगभग 6,000 करोड़ रुपये है. इसकी जांच चल रही है. ईडी की शिकायत पर आर्थिक अनुसंधान शाखा ने 4 मार्च को छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

राजनांदगांव से बघेल कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार 

बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव से मैदान में उतारा है. ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि भूपेश बघेल और उनकी सरकार में मंत्री रहे नेताओं को महादेव सट्टा एप ने करोड़ों रुपये दिया था. इस मामले में चंद्राकर और उप्पल के करीबी असीम दास को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उसके पास से लगभग तीन करोड़ रुपये बरामद किए थे. ईडी दावा कर रही है कि जल्द ही बाकी रकमों की वसूली कर ली जाएगी. 

Source : News Nation Bureau

Mahadev Betting App Case bhupesh-baghel bhupesh baghel vs Mahadeva app bhupesh baghel on mahadev app Mahadev betting app news Mahadev betting app scam
Advertisment