logo-image

छत्तीसगढ़: राजधानी रायपुर के छेरी खेड़ी में बड़ा सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है. रायपुर के छेरी खेड़ी इलाके में यह हादसा हुआ है.

Updated on: 05 Sep 2020, 09:08 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में शनिवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. रायपुर (Raipur) के छेरी खेड़ी इलाके में यह हादसा हुआ है. यहां एक बस को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. हादसा इतना भीषण था कि बस एक तरफ का हिस्सा ही पूरा गायब हो गया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें: चीनी सैनिकों ने अरुणाचल के सुबासिर से 5 भारतीयों को किया अगवा

जानकारी के अनुसार, यह बस ओडिशा के गंजाम से आ रही थी और गुजरात के सूरत जा रही थी. राजधानी रायपुर के छेरी खेड़ी इलाके में बस को एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. जिससे बस के परखच्चे उड़ गए. हादसा इतना भयंकर था कि बस का एक तरफ का पूरा हिस्सा ही गायब हो गया. इस हादसे में 6 लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि बाद में एक और व्यक्ति की मौत हो गई. घटना में करीब 7 लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: चीन से हुआ युद्ध तो ये देश देंगे भारत का साथ, बन रही ये रणनीति

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में 50 से ज्यादा मजदूर सवार थे. यह सभी मजदूर के सूरत में कपड़ा मिल में काम करने के लिए जा रहे थे. लॉकडाउन के समय यह मजदूर अपने घरों को वापस लौटे थे. अब अनलॉक होने के बाद वापस काम करने के लिए सूरत के लिए जा रहे थे. जो मजदूर सुरक्षित बच गए हैं, उन्हें मंदिर हसौद के पंचायत भवन में रखा गया है जहां से इन्हें बाद में रवाना किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अब जापान ने चीन पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' कर निभाई भारत से दोस्ती

हादसे में मरने वालों की अभी पहचान नहीं हो गई है. इस भीषण हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है. जानकारी मिलने पर बड़े पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. फिलहाल राहत-बचाव का काम जारी है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.