News Nation Logo
Banner

दंतेवाड़ा नक्सली हमला : नेता विपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, हमले की उच्चस्तरीय जांच की मांग

उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और नक्सलियों के बीच महागठबंधन

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Apr 2019, 10:03:45 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में हुए नक्सली हमले पर नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और नक्सलियों के बीच महागठबंधन. कौशिक ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बीजेपी विधायकों की जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा घटाई है. इसी का परिणाम है कि नक्सलियों के उत्पात ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) को मौत के घाट उतारा. इसके साथ ही कौशिक ने इस हमले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की मांद में लोकतंत्र की दहाड़ लगाएंगे ये मतदानकर्मी

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक बढ़ा है. बस्तर के जंगलों से निकलकर नक्सली शहरों में पहुंचकर तांडव मचा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली बीजेपी सरकार ने नक्सलियों के आतंक पर विराम लगाया था. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं को चुन-चुन कर निपटाया जा रहा है. अब तो बीजेपी के नेताओं को हर पल जान का खतरा मंडराने लगा है. उन्होंने कहा कि क्या सरकार इस घटना की जवाबदारी स्वीकार करेगी.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : जेल में बंद कैदियों के लिए चलाई जा रही यह विशेष मुहिम

बता दें कि मंगलवार को दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ बड़े हमले को अंजाम दिया. नक्सलियों ने घात लगाकर बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला कर दिया. इस हमले में दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की मौत हो गई, जबकि सुरक्षा में लगे पांच जवान भी शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि मंडावी चुनाव प्रचार के लिए दंतेवाड़ा के ग्रामीण इलाके में गए थे. वहां 11 अप्रैल को लोकसभा के पहले चरण में वोटिंग होनी है. नक्सलियों ने बीजेपी नेताओं पर यह हमला आईईडी के जरिए धमाका कर किया. नक्सलियों के इस हमले के दौरान दंतेवाड़ा के बीजेपी विधायक भीमा मंडावी भी उस काफिले में शामिल थे.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में CM भूपेश बघेल की सभा से पहले नक्सली ने IED ब्लास्ट किया, एक जवान जख्मी

दंतेवाड़ा हमले के बाद सरकार ने DIG अमरेश मिश्रा को तत्काल दंतेवाड़ा भेजने का आदेश दिया है. सीएम हाउस में इमरजेंसी बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि घटना के बाद सीनियर IPS अमरेश मिश्रा को दंतेवाड़ा भेजा जाएं. इससे पहले चुनाव के मद्देनजर दो सीनियर आईपीएस अफसरों की पहले ही दो नक्सल जिलों में भेजा गया था. अआईपीएस अफसर कबर राम कोर्राम को सुकमा और रतनलाल डांगी को बीजापुर भेजा गया था. अब दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले के बाद अमरेश मिश्रा को वहां भेजा जा रहा है. आपको बता दें कि अमरेश मिश्रा दंतेवाड़ा एसपी भी रह चुके हैं.

यह वीडियो देखें-

First Published : 10 Apr 2019, 09:54:34 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो