logo-image

शादी के रिसेप्शन के लिए गुब्‍बारों से सजाया जा रहा था गेट, तभी ऐसा हुआ धमाका कि...

राजधानी के मौदहापारा में शादी के रिसेप्शन के लिए अरेंज की गई पार्टी में गुब्बारा फुलाने वाले सिलेंडर के ब्लास्ट होने से 1 बच्चे की मौत हो गई. वहीं हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. हादसे में घायल 5 लोगों की हालत गंभीर बानी हुई है.

Updated on: 14 Nov 2018, 11:08 AM

रायपुर:

राजधानी के मौदहापारा में शादी के रिसेप्शन के लिए अरेंज की गई पार्टी में गुब्बारा फुलाने वाले सिलेंडर के ब्लास्ट (Blast) होने से 1 बच्चे की मौत हो गई. वहीं हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. हादसे में घायल 5 लोगों की हालत गंभीर बानी हुई है. सभी घायलों को आनन फानन में मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक जिस घर में शादी होनी थी वहां सजावट के लिए गैस वाले बैलून लगाए जा रहे थे. जिस सिलेंडर से यह बैलून फुलाया जा रहे था वह अचानक फट गया.

यह भी पढ़ें ः Diabetes day 2018 : अगर आपके भी बच्‍चे को लगती है बार-बार प्‍यास तो उसे पानी नहीं, इसकी है जरूरत

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ब्लास्ट के बाद लगभग 15 से 20 मिनट तक इलाके में चारो तरफ धुआं पसरा नजर आ रहा था. थोड़ी देर बाद जब स्थिति स्पष्ट हुई तो पता चला कि वहां दो महिलाओं के पैर कट गए, दो बच्चे और दो पुरुष बुरी तरह घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः छत्‍तीसगढ़ में IED Blast, बीएसएफ के 4, डीआरजी के एक जवान सहित एक नागरिक घायल

जानकारी के मुताबिक दो बच्चे उसी घर के बताए जा रहे हैं जिस घर में यह शादी थी. वो बच्चे उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले के रहने वाले थे . यहां शादी में शामिल होने रायपुर आये थे. वहीं बाकी अन्य 4 काम करने वाले बताए जा रहे हैं. हादसे की सूचना के बाद कांग्रेस, भाजपा, जोगी कांग्रेस के नेता भी घायलों को देखने मेकाहारा अस्पताल पुहंचे. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि बेहद दुखद घटना है, भगवान से प्रार्थना करते हैं कि सब जल्दी ठीक हो जाएं.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

वर्ल्ड जूनियर सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में दिखेगा श्रद्धा का जलवा


रायपुरः वर्ल्ड जूनियर सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम में छत्‍तीसगढ़ की श्रद्धा गुप्ता का चयन हुआ है. छग एमेच्योर सॉफ्ट टेनिस संघ के महासचिव प्रमोद सिंह ठाकुर ने यह जानकारी देते हुए बताया के संचियोंग साउथ कोरिया में 18 से 25 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड जूनियर सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में श्रद्धा खेलेंगीं. इससे पहले अहमदाबाद में आयोजित नेशनल जूनियर सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता के टीम इवेंट में श्रद्धा ने गोल्ड मेडल एवं मिक्स्ड डबल में कांस्य जीता था. वह 17 नवंबर को कोरिया के लिए रवाना होंगी.

calenderIcon 16:51 (IST)
shareIcon

डैम में डूबने से छठवीं के छात्र की मौत


रायसेन: जिले के गैरतगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सिली के रहने वाले 13 साल के एक बच्‍चे की जुझारपुर डैम में डूबने से मौत हो गई. रमेश आदिवासी का बेटा संदीप छठवीं कक्षा का छात्र था. वह बुधवार दोपहर जुझारपुर डैम नहाने गया था. इसी दौरान यह हादसा हो गया.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

पनागर सीट पर बीजेपी को बड़ी राहत


जबलपुरः बीजेपी को बड़ी राहत देते हुए पूर्व विधायक नरेंद्र त्रिपाठी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. पनागर सीट से बीजेपी प्रत्याशी इंदु तिवारी के खिलाफ उन्‍होंने पर्चा भरा था. पार्टी संगठन से मिले सम्मान को कायम रखने के आश्वासन पर उन्‍होंने पर्चा वापस लिया. इसके बाद इंदु तिवारी ने कहा अब जीत पक्की है.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ने दिया इस्‍तीफा


जबलपुर: बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भारत सिंह यादव ने अपने सभी दायित्वों से इस्तीफ़ा देकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे. उन्‍होंने पनागर विधानसभा से नामांकन भरा है. इसके अलावा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कांता प्रसाद पटेल भी पार्टी को छोड़कर भारत सिंह का साथ देने का फैसला किया है.

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

कोलारस के बसपा प्रत्याशी पर हमला


शिवपुरी : शहर के गुना बाईपास पर कोलारस से बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. उनके वाहन में तोड़फोड़ की गई. अशोक और उनके साथी आईटीबीपी की जीप में छुपकर जान बचाई. बीएसपी के जिलाध्यक्ष मांगीलाल जाटव ने कलेक्टर एसपी से शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

अंबाह के कांग्रेस प्रत्याशी पर मामला दर्ज


मुरैना: अंबाह से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश जाटव पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है. जाटव पर समाचार पत्र में भगवान के साथ फोटो प्रकाशित कराकर बंटवाने का आरोप है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

महाकाल मंदिर में श्रद्धालु को पीटा



उज्‍जैन: महाकाल मंदिर में बुधवार सुबह एक श्रद्धालु के परिवार के साथ महाकाल मंदिर लगे सुरक्षाकर्मी व पुलिस कर्मियों ने मारपीट की. इतना ही नहीं उसे ले जाकर थाने में बिठा दिया गया । थाने में श्रद्धालुओं का परिवार दहाड़े मारकर रोता रहा और यह कहता रहा कि अब हम महाकाल के दर्शन करने नहीं आएंगे. दरअसल पीड़ित श्रद्धालु गलती से वीआईपी गेट से आए श्रद्धालुओं में घुस गया था.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

सिवनी विधायक ने किया अहिरी नृत्य


सिवनी: चुनाव प्रचार के दौरान सिवनी विधायक दिनेश रॉय मुनमुन झूमर पहनकर बाजो की ताल पर थिरकते नजर आए. अहिरी नृत्य से वह लोगों में अपनी पैठ बनाने की कोशिश की. एक और विधायक रजनीश सिंह ठाकुर का अहिरी नृत्य का वीडियो वायरल हुआ था.