News Nation Logo

Covid19 Updates: छत्तीसगढ़ में 178 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

छत्तीसगढ़ में 178 और लोगों के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 9,800 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज 178 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 04 Aug 2020, 07:41:46 AM
Corona Virus

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में 178 और लोगों के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 9,800 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज 178 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. रायपुर जिले में 66, दुर्ग में 32, जांजगीर-चांपा में 27, जशपुर मे 25, रायगढ़ में 15, कोरबा में चार, महासमुंद में तीन, सूरजपुर और धमतरी में दो-दो और राजनांदगांव और कांकेर में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

अधिकारियों ने बतााया कोरोना वायरस से संक्रमित पुलिस आरक्षक समेत तीन और रोगियों की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव निवासी 47 वर्षीय प्रधान आरक्षक डायबीटिज, उच्च रक्तचाप, न्यूमोनिया, किडनी रोग से पीड़ित थे. प्रधान आरक्षक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 जुलाई को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दो अगस्त को उनकी मृत्यु हो गई.

और पढ़ें:Covid-19 के मामले बढ़ने को लेकर राहुल का PM मोदी पर कटाक्ष, बोले- सही समय पर सही फैसले लेने से...

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के मन्दिर हसौद क्षेत्र के निवासी 53 वर्षीय पुरूष को कनवल्सिव डिसआर्डर और दोनों फेफड़ों में न्यूमोनिया था. 31 जुलाई को उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. उसी रात उनकी मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि मरीज के नमूने की जांच की गई थी. दो अगस्त को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति बुखार से पीड़ित थे, जिसके बाद उनकी कोविड-19 जांच की गई, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उन्हें न्यूमोनिया और रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस होने पर 22 जुलाई को रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. आज तड़के उनकी मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि आज राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 265 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई है.

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 334709 नमूनों की जांच की गई है. इनमें से 9800 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. वहीं 7256 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. राज्य में 2483 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 61 लोगों की मृत्यु हुई है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 07:41:46 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो