News Nation Logo
Banner

CoronaVirus Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 44 नए मामले सामने आए

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों में कोंडागांव जिले में पदस्थ भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल का एक सहायक उप निरीक्षक और एक आरक्षक शामिल हैं. उन्होंने बताया कि 53 वर्षीय सहायक उप निरीक्षक और 32 वर्षीय आरक्षक पिछले दिनों अपने निवास स्थान क्रमश: उत्तर प

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Jun 2020, 08:26:52 AM
corona

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में सोमवार को 44 लोगों में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण की पुष्टि हुई जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1715 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि कोरोना वायरस के 44 नए मामलों में 16 कोरबा जिले से हैं जबकि बिलासपुर और रायपुर से सात-सात, मुंगेली से चार, बलौदाबाजार से तीन, बलरामपुर, दुर्ग और कोण्डागांव से दो-दो तथा कोरिया जिले से एक मरीज शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों में कोंडागांव जिले में पदस्थ भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल का एक सहायक उप निरीक्षक और एक आरक्षक शामिल हैं. उन्होंने बताया कि 53 वर्षीय सहायक उप निरीक्षक और 32 वर्षीय आरक्षक पिछले दिनों अपने निवास स्थान क्रमश: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से वापस लौटे थे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली को मंगलवार को मिलेंगे 200 कोरोना डिब्बे, अमित शाह के निर्देश के बाद लिया गया फैसला

यहां लौटने के बाद उन्हें पृथक-वास केंद्र (Quarantine Centre) में रखा गया था. इस महीने की 11 तारीख को आईटीबीपी के एक उपनिरीक्षक के भी इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी. भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवान राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात हैं.

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती धमतरी जिले के एक वृध्द की मौत हो गई. मरीज पहले से ही किडनी की बीमारी से पीड़ित था. अधिकारियों ने बताया कि अलग अलग अस्पतालों से 116 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 107172 नमूनों की जांच की गई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1715 है. इनमें से कुल 831 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं 875 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित नौ लोगों की मौत हुई है. 

First Published : 16 Jun 2020, 08:26:52 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.