logo-image

छत्तीसगढ़ में 17 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में 17 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1262 हो गई है. राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक वृद्ध की मृत्यु हो गई.

Updated on: 11 Jun 2020, 08:57 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में 17 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1262 हो गई है. राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक वृद्ध की मृत्यु हो गई. राज्य में इस वायरस से संक्रमित छह लोगों की मृत्यु हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राज्य में 17 नए मामलों में बलरामपुर जिले से 10 हैं जबकि कोरबा और दुर्ग जिले से दो—दो, तथा कोरिया, बिलासपुर और बेमेतरा जिले से एक-एक मामला है.

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित 14 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उन्होंने बताया कि राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मंगलवार को एक रोगी की सिर में गंभीर चोट और कोविड-19 की वजह से मृत्यु हो गई. एम्स रायपुर के अधिकारियों ने बताया कि भिलाई निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति को पांच जून को घायल अवस्था में एम्स में भर्ती किया गया था. वह तीन जून को एक दुर्घटना में घायल हो गया था.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अभी तक 1262 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. इनमें से 861 लोगों का इलाज किया जा रहा है तथा 395 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है.