logo-image

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी दफ्तरों में अब केवल 50% की उपस्थिति रहेगी

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी दफ्तरों में अब केवल 50% की उपस्थिति रहेगी

Updated on: 02 Apr 2021, 12:14 AM

रायपुर:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने के लिए कलेक्टरों को मुख्य सचिव के माध्यम से निर्देशित किया हैं. उन्होंने यह निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के परामर्श पर दिया. स्वास्थ मंत्री ने मुख्यमंत्री से दूरभाष पर लॉकडाउन करने का अनुरोध किया था. इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टर को निर्णय लेने हेतु अधिकृत करने का निर्देश दिया और मुख्य सचिव ने कलेक्टर वीसी में निर्देश दिए. मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण के संबंध में ली गई वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के निर्देशों से अवगत कराया.

और पढ़ें: दिल्ली-महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, इस साल के सबसे ज्यादा केस आए सामने

उन्होंने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार जिला कलेक्टर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए आवश्यक निर्णय ले. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी उपाय करने के साथ साथ टीकाकरण को एक जनांदोलन का रूप दिया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो. उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का भी सहयोग लिया जाए.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 4617 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद प्रदेश में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़ कर 3,53,804 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी . राज्य में बृहस्पतिवार को 57 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 950 लोगों ने गृह पृथक-वास पूरा किया है . राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 34 मरीजों की मौत हुई है. इनमें से 24 घंटे के दौरान 25 लोगों की तथा पिछले दिनों नौ लोगों की मौत हुई है.