News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ में एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8 हुई

कोरबा की जिलाधिकारी किरण कौशल ने मंगलवार को बताया कि शहर के 22 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Bhasha | Updated on: 31 Mar 2020, 11:17:54 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के कोरबा में विदेश से लौटे एक युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसी के साथ राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. कोरबा की जिलाधिकारी किरण कौशल ने मंगलवार को बताया कि शहर के 22 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. कौशल ने बताया कि युवक लंदन में पढ़ाई करता है. वह इस महीने की 18 तारीख को लंदन से मुंबई होते हुए रायपुर पहुंचा था तब से वह घर पर आइसोलेशन में था. जब उसे खांसी सर्दी की शिकायत हुई तब उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया.

सोमवार रात युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि युवक जब मुंबई से कोरबा आ रहा था तब उसकी बहन भी उसके साथ थी. स्वास्थ्य विभाग ने उसका भी नमूना जांच के लिए भेजा था, जो निगेटिव आया है. युवक के परिजन को घर में पृथक रखा गया है.

यह भी पढ़ें- कोरोना के कहर के बीच मध्य प्रदेश के कैदियों के लिए खुशखबरी, शिवराज सरकार ने किया ये ऐलान

रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक नितिन एम नागरकर ने बताया कि युवक को सुबह एम्स के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत स्थिर है. इस महीने की 18 तारीख को रायपुर की 24 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी.

इसके बाद 25 मार्च को पांच अन्य लोगों में भी इस वायरस की पुष्टि हुई थी. 28 मार्च को रायपुर के एक अन्य युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर सात हो गई थी. कोरबा के युवक में संक्रमण के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. राजधानी रायपुर में दो महिलाओं समेत चार लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि राजनांदगांव में एक, बिलासपुर में एक, दुर्ग जिले में एक तथा कोरबा जिले में संक्रमण का एक मामला है. 

First Published : 31 Mar 2020, 11:17:21 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Chattisgarh
×