News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस: छत्तीसगढ़ में संक्रमण के 230 नए मामलों की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को संक्रमण के 230 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 9,086 हो गई है. राज्य में शुक्रवार को दो मरीजों की मौत हो गई.

Bhasha | Updated on: 01 Aug 2020, 12:56:15 AM
Corona

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को संक्रमण के 230 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 9,086 हो गई है. राज्य में शुक्रवार को दो मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आज 230 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

इनमें रायपुर जिले से 132, कोंडागांव से 23, दुर्ग से 19, राजनांदगांव से 17, महासमुंद से नौ, कोरबा से छह, बलरामपुर, बस्तर और बलौदाबाजार से चार-चार, बिलासपुर से तीन, जांजगीर से दो तथा दंतेवाड़ा, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, गरियाबंद, कांकेर और अन्य राज्य से एक-एक मरीज शामिल हैं. मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि शु्क्रवार को रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति तथा निजी अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि रायपुर के ईदगाह भांठा निवासी 44 वर्षीय पुरूष को तेज सांस चलने की वजह से 22 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था.

उसे निमोनिया था और बाद में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. मरीज की शुक्रवार तड़के मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि गरियाबंद जिले के निवासी 59 वर्षीय पुरूष को गंभीर हालत में 30 जुलाई को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,16,127 नमूनों की जांच की गई है. इनमें से 9,086 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. राज्य में 6,230 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. वहीं, 2,803 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 53 लोगों की मौत हो गई है. छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

First Published : 01 Aug 2020, 12:56:15 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×