logo-image

CM बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाया, ये है मामला

वायरल वीडियो में कलेक्टर रणवीर शर्मा एक युवक को धप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कलेक्टर रणवीर शर्मा पर सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है.

Updated on: 23 May 2021, 10:53 AM

highlights

  • सूरजपुर कलेक्टर पर मुख्यमंत्री ने की कार्रवाई
  • तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किए गए कलेक्टर

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा (Surajpur DM Ranbir Sharma) का अमानवीय चेहरा दिखाता एक वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कलेक्टर रणवीर शर्मा एक युवक को धप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कलेक्टर रणवीर शर्मा पर सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए सूरजपुर कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. उन्होंने खुद एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. 

ये भी पढ़ें- दुर्गापुर: ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लॉस्ट के बाद लगी आग, एक की मौत, दो अन्य घायल

सीएम बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है. यह बेहद दुखद और निंदनीय है. छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं.'

ये था मामला

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन लगाया हुआ है. इस दौरान लोगों का बेवजह घर से बाहर निकलने पर मनाही है. वहीं शनिवार की दोपहर को एक युवक दवाई का पर्चा लेकर दवाई लेने मेडिकल स्टोर जाने को निकला था. रास्ते में उसे सूरजपुर के कलेक्टर रणबीर शर्मा ने रोक लिया और कोविड-19 नियमों की अनदेखी करने पर उसकी पिटाई कर दी. इस दौरान युवक दवाई की पर्ची भी दिखाता रहा लेकिन कलेक्टर (Collector Video Viral) ने उसकी एक न सुनी और युवक का मोबाइल छीनकर उसे सड़क पर पटक दिया.

ये भी पढ़ें- मई में भारत का कंज्यूमर कॉन्फिडेंस हुआ सबसे खराब 

कलेक्टर का गुस्सा इतना चढ़ा कि उन्होंने पहले लड़के के मोबाइल को पटक कर तोड़ दिया और फिर उसे थप्पड़ जड़ दिया. यही नहीं, कलेक्टर ने पुलिस वालों को आदेश देकर उस युवक की डंडों से पिटाई करवाई. कलेक्टर रणवीर शर्मा द्वारा युवक का फोन तोड़े जाने और उसे थप्पड़ जड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने खुद इस मामले पर संज्ञान लेते हुए आरोपी कलेक्टर को सस्पेंड कर दिया है.