logo-image

CM भूपेश बघेल बोले- जब 'वो' कहेंगे तब इस पद का त्याग कर दूंगा

पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद (Chhattisgarh CM) को लेकर खींचतान शुरू है. पिछले एक महीने से दिल्ली में रहकर टीएस सिंह देव मुख्यमंत्री बनने के लिए कर लॉबिंग रहे हैं.

Updated on: 25 Aug 2021, 05:05 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद (Chhattisgarh CM) को लेकर खींचतान शुरू है. पिछले एक महीने से दिल्ली में रहकर टीएस सिंह देव मुख्यमंत्री बनने के लिए कर लॉबिंग रहे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि उनका (सोनिया गांधी और राहुल गांधी) जब तक आदेश है मैं इस (मुख्यमंत्री) पद पर हूं. जब वो कहेंगे इस पद का त्याग कर दूंगा. जो ढाई साल-ढाई साल का राग अलाप रहे हैं वो राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो कभी सफल नहीं होंगे.

यह भी पढे़ं : ऑस्ट्रेलियाई यात्रा प्रतिबंधों ने कोविड के मामलों को 88 प्रतिशत तक कम किया: अध्ययन

आपको बता दें कि राहुल गांधी से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नाराज चल रहे मंत्री टीएसी सिंह देव ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी पीएल पुनिया के साथ बैठक की थी. कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने पिछले महीने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर जान से मरवाने का आरोप लगाया था. इसके बाद से पूरे प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल आ गया. विधायक का आरोप था कि उन्होंने जब से सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की है और ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री की बात को नकारा है तब से ही वे स्वास्थ्य मंत्री के निशाने पर हैं. 

यह भी पढे़ं : हरीश रावत ने बताया- CM से नाराज 4 मंत्री और 3 विधायक ने क्या की ये शिकायत

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य जहां कांग्रेस का 90 विधानसभा सीट में से 70 पर कब्जा है. पूरे देश में अगर कहीं कांग्रेस सबसे ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है तो वह छत्तीसगढ़ है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जब से सरकार बनी है तभी से ढाई-ढाई साल सीएम बने रहने के फार्मूले की चर्चा हो रही है. भूपेश बघेल के 17 जून 2021 को ढाई साल पूरे भी हो चुके हैं. इसके बाद से ही प्रदेश में नेतृत्व बदलने की चर्चा जोरशोर चल रही है. हालांकि, इस पर कांग्रेस आलाकमान ने कभी भी कोई बात नहीं की है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कई बार ये बात कही है कि ढाई-ढाई साल का कोई फॉर्मूला नहीं है.