News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों और सब्जियों के दाम जानने सड़क पर उतरे सीएम

मुख्यमंत्री ने बूढा तालाब के पास इंडोर स्टेडियम में खाद्यान्न आपूर्ति के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Mar 2020, 05:54:40 PM
bhupesh Baghel

लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों और सब्जियों के दाम जानने सड़क पर उतरे सीएम (Photo Credit: News State)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं, खाद्यान्न एवं सब्जियों की उचित मूल्य में उपलब्धता का जायजा लेने स्वयं राजधानी रायपुर (Raipur) की सड़कों पर निकले. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रावणभाटा स्थित अन्तर्राज्यीय बस स्टैंड के पास सब्जी विक्रेताओं एवं खरीददारों से बातचीत कर सब्जी के दामों जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने बूढा तालाब के पास इंडोर स्टेडियम में खाद्यान्न आपूर्ति के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया.

यह भी पढ़ें: 24 घंटे में कोरोना के 92 मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में है अभी देश, नियम का करें पालन

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मुश्किल होता है घरों में रहना लेकिन हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. उन्होंने लोगो से कहा कि अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें, अन्यथा अपने घरों में रहे. राज्य सरकार आम जनता तथा जरूरतमंद लोगों को मदद और राहत पहुंचाने दिनरात जुटी हुई है.

उधर, मुख्यमंत्री ने प्रदेश के नगर निगम के महापौरों से चर्चा कर नगरीय क्षेत्रों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. बघेल ने चर्चा में कहा कि नगरीय क्षेत्रों में आवश्वक सेवाएं सतत रूप से बनी रहे। इस दौरान साफ-सफाई और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, इनकी बीमा राशि 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख की

भूपेश बघेल ने निर्देश दिए कि समय-समय पर आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालयों को सेनेटाइज्ड किया जाए. आवश्यक सेवाओं की आपर्ति के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को लॉक डाउन के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न हो, उन्हें राशन आदि समय पर मिले. मुख्यमंत्री ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में पानी, बिजली और सफाई से जुड़े कर्मचारी 24 घंटे उपलब्ध रहें. नगरीय क्षेत्रों में कंट्रोल रूम भी नियमित रूप से कार्यरत रहें, असहाय और जरूरत मंदों को राशन की दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 30 Mar 2020, 05:54:40 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×