News Nation Logo

CM भूपेश बघेल ने कपिल सिब्बल के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा, सोनिया गांधी हैं पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष

कपिल सिब्बल का इस तरह बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है. राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में सभी ने सोनिया गांधी को स्वीकार किया. वे अभी तक कार्यरत हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 30 Sep 2021, 03:59:23 PM
bhupesh baghel

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के बयान पर कांग्रेस के अंदर खलबली मचा दी है. सिब्बल के बयान के बाद कांग्रेस के अंदर दो मत है. एक वर्ग का मानना है कि कपिल सिब्बल ने  सही समय पर सही सवाल उठाया है. जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि कपिल सिब्बल के सवाल सही नहीं हैं. राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रही हैं. अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कपिल सिब्बल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कपिल सिब्बल के बयान को गलत बताते हुए बघेल ने ट्वीट किया- "कपिल सिब्बल का इस तरह बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है. राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में सभी ने सोनिया गांधी को स्वीकार किया. वे अभी तक कार्यरत हैं." 

पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमला करने वालों की संख्या बढ़ गयी है. भाजपा तो कांग्रेस की हर घटना पर राहुल-सोनिया को कटघरे में खड़ा करती रही है. लेकिन अब कांग्रेस के नाता भी नेहरू-गांधी परिवार पर हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी और कई वरिष्ठ कांग्रेसी लगातार पार्टी नेतृत्व की आलोचना कर रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार ने सिद्धू के इस्तीफा देने की घटना को चिंताजनक बताया है. उन्होंने कहा कि तीन महीने बाद राज्य में चुनाव है और प्रदेश अध्यक्ष इस्तीफा दे दे रहा है.

पिछले साल कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिख कर कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराने और पार्टी छोड़ने वाले नेताओं से बात करने की अपील की थी. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद से हटाये जाने के बाद लगातार राहुल-प्रियंका पर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस की हर गलती के लिए पार्टी हाई कमान को दोषी ठहरा रहे हैं.

First Published : 30 Sep 2021, 03:59:23 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो