logo-image

CM भुपेश बघेल का बड़ा ऐलान, युवाओं को हर माह मिलेगा बेराजगारी भत्ता

74 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भुपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है. गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने जगदलपुर के मंच बेराजगारी भत्ते का ऐलान किया है.

Updated on: 26 Jan 2023, 05:22 PM

highlights

  • कांग्रेस ने अपने एजेंडे में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही 
  • श्रमिक आवास सहायता योजना आरंभ करने के सहित कई घोषणाएं 
  • रायपुर एयरपोर्ट पर अधिक सुविधा को बढ़ाया जाएगा: बघेल

नई दिल्ली:

74 वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भुपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है. गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने जगदलपुर के मंच से बेराजगारी भत्ते का ऐलान किया है. विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने प्रदेश वासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल ने राज्य के हर बेरोजरगार  (Unemployment Allowance) को भत्ते के रूप में बड़ा गिफ्ट दिया है. छत्तीसगढ़ में अगले वित्तीय वर्ष से बेरोजगारों को भत्ता मिलेगा. गौरतलब है कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने एजेंडे में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी.

सीएम ने गुरुवार को 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बस्तर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. यहां से सीएम ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली. इसके बाद सीएम ने ट्वीट के जरिए  बेरोजगारी भत्ते का ऐलान किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, प्रदेश में बरोजगारों के लिए अगले वित्तीय वर्ष से हर माह बेरोजगारी भत्ते का ऐलान करता हूंं.”  

 

रायपुर के नजदीक एक एरोसिटी बनाने की घोषणा

सीएम बघेल ने इस दौरान कई घोषणांए की हैं. मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए रायपुर के नजदीक एक एरोसिटी बनाने घोषणा की है. महिला उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के लिए नई योजना आरंभ की है. श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना आरंभ करने के सहित कई घोषणाएं की हैं. उन्होंने  कहा कि रायपुर एयरपोर्ट पर अधिक सुविधा को बढ़ाया जाएगा. एयरपोर्ट एरिया का कमर्शियल विकास किया जाएगा. इससे रोजगार का सृजन होगा. 

घर बनाने के लिए 50 हजार रुपये का अनुदान

बघेल ने ऐलान किया कि श्रमिकों को अपना मकान बनाने के लिए मदद मिलेगी. इसके लिए 50 हजार रुपये का अनुदान दिया जाएगा. मुख्यमंत्री के अनुसार, छत्तीसगढ़ में कुटीर उद्योग आधारित ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके लिए नीतियां तैयार की जाएंगी.