logo-image

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव के नतीजे कल, निर्दलीय के हाथ आ सकती है सत्ता की चाबी

धमतरी नगर निगम सहित पांच नगर पंचायत आमदी, भखारा, कुरूद, मंगरलोड और नगरी नगर पंचायत के नतीजे मंगलवार को आएंगे. इन सीटों पर 21 दिसंबर को चुनाव संपन्न हुए थे.

Updated on: 23 Dec 2019, 05:12 PM

रायपुर:

धमतरी नगर निगम सहित पांच नगर पंचायत आमदी, भखारा, कुरूद, मंगरलोड और नगरी नगर पंचायत के नतीजे मंगलवार को आएंगे. इन सीटों पर 21 दिसंबर को चुनाव संपन्न हुए थे. नतीजे आने से पहले प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. पीजी कॉलेज मैदान पर मंगलवार सुबह 9 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. नतीजे आने से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी अपने अपने जीत के दावे कर रहे है.

सुबह 9 बजे से नगरपालिक निगम धमतरी सहित नगर पंचायत कुरूद, मगरलोड, भखारा, आमदी और नगर पंचायत नगरी में मतगणना की जाएगी. इसके लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है. नगरपालिक निगम धमतरी के 40 वार्डों के अभ्यर्थियों को मिले वोटों की गणना स्थानीय बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव स्नातकोत्तर महाविद्यालय के साइंस एंड लॉ फेसिलिटी भवन में करने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: पीएल पुनिया का दावा- नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस लहराएगी जीत का परचम

भवन के भूतल में वार्ड क्रमांक एक से 20 तक के लिए वोटों की गिनती की जाएगी. इसी तरह वार्ड क्रमांक 21 से 40 तक की वोटों की गिनती प्रथम तल में होगी. यहां ब्राह्मण पारा, सोरिद और गोकुलपुर वार्ड के लिए तीन चरणों मे मतगणना होगी जबकि अन्य वार्डों में पड़े मतों की गणना दो चरणों में की जाएगी. इसी तरह कुरूद के स्वामी विवेकानंद इंडोर स्टेडियम में नगर पंचायत कुरूद के 17 वार्ड, भखारा के बी.एस. गौर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, आमदी में सांस्कृतिक भवन परिसर, नगरी के डाइट भवन परिसर तथा मगरलोड के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला परिसर में नगर पंचायतों के 15-15 वार्डों में पार्षदों को मिले वोटों की गणना एक चरण में की जायेगी. जिले में मतगणना के लिए कुल 351 कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है.