logo-image

छत्तीसगढ़ में जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट, बच्ची घायल

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली हाथियों का आतंक जारी है. सोमवार को इन हाथियों ने दो लोगों को कुचल कर मार डाला. इसके साथ ही एक चार साल की बच्ची भी घायल हो गई.

Updated on: 15 Jun 2021, 02:16 PM

जशपुर:

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली हाथियों का आतंक जारी है. सोमवार को इन हाथियों ने दो लोगों को कुचल कर मार डाला. इसके साथ ही एक चार साल की बच्ची भी घायल हो गई. इस मामले में जिला वन अधिकारी  (DFO) ने बताया कि तपकारा थाना क्षेत्र के जमुना गांव में ग्रामीण प्रकाश एक्का और दयामणि तिर्की को एक जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला था, जब वे जंगल में स्थित अपने खेतों का दौरा कर रहे थे. इसके साथ ही वे जंगल में उपजे महुआ फल इकट्ठा कर रहे थे. इस घटना की सूचना मिलने के बाद वन अमला मौके पर पहुंच गया है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बीपीएल परिवारों को 5 महीने तक मिलेगा मुफ्त चावल

वन अधिकारी ने आगे बताया कि वनकर्मी शवों को निकालने के लिए हाथी को मौके से भगाने की कोशिश कर रहे हैं. जंगलकोना गांव के पास कुनकुरी इलाके में हुई एक दूसरी घटना में चार साल की बच्ची पर हाथी ने उस समय हमला कर दिया जब वह अपने माता-पिता के साथ महुआ फल इकट्ठा कर रही थी. उन्होंने बताया कि लड़की को कुंकुरी के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

उन्होंने कहा कि  वन विभाग ने गांव वालों को पहले से हिदायत दे रखी थी कि जंगल के रास्ते कोई कहीं नहीं जाए. इसके बावजूद गांव वाले जंगल के रास्ते ही जाते हैं. इसके कारण ग्रामीण जंगली हाथियों का शिकार हो जाते है.