logo-image

छत्तीसगढ़ : IED ब्लास्ट में दो जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के दो कर्मी एक आईईडी धमाके में घायल हो गए. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह 10:30 बजे की है. घटना कटेकल्याण इलाके में जंगलों में हुई जब डीआरजी टीम माओवादियों का एक कैंप तबाह कर के लौट रही थी.

Updated on: 06 Jul 2020, 06:08 PM

दंतेवाड़ा:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के दो कर्मी एक आईईडी धमाके में घायल हो गए. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह 10:30 बजे की है. घटना कटेकल्याण इलाके में जंगलों में हुई जब डीआरजी टीम माओवादियों का एक कैंप तबाह कर के लौट रही थी. इस ऑपरेशन में 6 जिंदा आईईडी बरामद किए गए.

मरजुम गांव के पास जंगल में एक नक्सली शिविर के बारे में सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई. डीआरजी टीम ने रविवार रात एक ऑपरेशन शुरू किया. जब टीम सोमवार सुबह मौके पर पहुंची, तो नक्सलियों ने तीन आईईडी को पीछे छोड़ दिया. प्रत्येक का वजन 5 किलो था.

लौटते वक्त जवानों को 3 और आईईडी बम मिले. जिनका वजन करीब 2 किलो था. 2 जवान प्रेशर आईईडी के संपर्क में आ गए. जिसके कारण धमाका हो गया. इसमें दो लोग घायल हो गए.