logo-image

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 3 नक्सलियों को हिरासत मे लिया गया

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद दो नाबालिगों समेत तीन नक्सलियों को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिये गए दो नाबालिगों में 15 साल की एक लड़की

Updated on: 02 Aug 2020, 05:36 PM

रायपुर:

 छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद दो नाबालिगों समेत तीन नक्सलियों को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिये गए दो नाबालिगों में 15 साल की एक लड़की भी शामिल है. दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ शनिवार शाम कातेकल्याण थानांतर्गत तेताम गांव के निकट एक जंगल में हुई जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम नक्सल-रोधी अभियान पर थी.

ये भी पढ़ें: झारखंड के पीएलएफआई मामले में एनआईए ने पूरक आरोपपत्र दाखिल किया

उन्होंने कहा कि सूचना मिली थी कि कुछ बड़े माओवादियों ने शहादत सप्ताह मनाने का दबाव डालने के लिये तेताम, तेला और जियाकोर्ता और इलाके के अन्य गांवों के लोगों की बैठक बुलाई है, जिसके आधार पर जिला डिस्ट्रिक्ट गार्ड (डीआरजी) और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अभियान चलाया था. उन्होंने कहा कि नक्सली अपने मारे जा चुके नेताओं की याद में 28 जुलाई से तीन अगस्त के बीच 'शहादत सप्ताह' मनाते हैं.

अधिकारियों ने कहा कि गश्ती दल जब रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर तेताम के निकट था तो नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया और फिर सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि जब नक्सलियों को पता चला कि सुरक्षा बल उनके करीब पहुंच चुके हैं तो वे जंगल में भाग गए. इस दौरान एक 15 वर्षीय लड़की और एक 16 वर्षीय लड़के समेत तीन नक्सलियों को मौके पर हिरासत में ले लिया गया.