logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

छत्तीसगढ़ : गर्मी ने दिखाने शुरू किए अपने तेवर, पारा पहुंचा 40 के पार

पारा 40.7 डिग्री पर जाकर ठहरा. वहीं बिलासपुर में ये अधिकतम 41.4 डिग्री रेकॉर्ड किया गया.

Updated on: 18 Apr 2020, 09:48 AM

Bhopal:

गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार इस महीने का सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा. पारा 40.7 डिग्री पर जाकर ठहरा. वहीं बिलासपुर में ये अधिकतम 41.4 डिग्री रेकॉर्ड किया गया. इसके अलावा सरगुजा संभाग में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा भी दर्ज की गई है.
मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास में 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से सुरक्षा, छत्तीसगढ़ में धारा-144 अब तीन मई तक

यहां से एक द्रोणिका झारखंड तक स्थित है. एक द्रोणिका या हवा की अनियमितता दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश से उत्तर तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. इस कारण से मध्य छत्तीसगढ़ और उससे लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों में हल्की बारिश दर्ज की गई.

आज भी उत्तरी छत्तीसगढ़ और उससे लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है.