logo-image

छत्तीसगढ़: रेप पीड़िता ने धमकियों से तंग आकर किया खुद को आग के हवाले

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक सनसनी फैला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक रेप पीड़िता ने खुद को आग के हवाले कर के आत्महत्या कर लिया है. बताया जा रहा है कि पीड़िता और उसके परिवार को लगातार आरोपियों की तरफ से धमकी मिल रही थी.

Updated on: 06 Jul 2020, 05:26 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक सनसनी फैला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक रेप पीड़िता ने खुद को आग के हवाले कर के आत्महत्या कर लिया है. बताया जा रहा है कि पीड़िता और उसके परिवार को लगातार आरोपियों की तरफ से धमकी मिल रही थी. इन्ही सब से तंग आकर पीड़िता ने अंत में मौत का रास्ता अपनाया है. बता दें कि पीड़िता के साथ गांव के युवकों ने बलात्कार किया था, जिनके खिलाफ कार्यवाई भी की गई.

वहीं पीड़ि‍ता के घर वालों का आरोप है कि उनके साथ एक ने नहीं, बल्कि चार आरोपियों ने बलात्कार किया था. इसके बाद भी थाना प्रभारी ने एक अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की. तीन अन्य लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

और पढ़ें: हैवानियतः बलात्कार का विरोध करने पर किशोरी की जिंदा जलाकर हत्या

कवर्धा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी का कहना है कि जिस दिन महिला ने रिपोर्ट लिखाई थी. उस दिन एक ही आरोपी होने की जानकारी दी थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया था. चालान भी पेश कर दिया गया है. आरोपी जेल में भी है. मृतका के पिता ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की है. पिता के आवेदन पर पुलिस पीड़िता ने आत्महत्या क्यों कि इस पर जांच करेगी, जो भी तथ्य सामने आएंगे,उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

परिजनों के मुताबिक रेप पीड़िता ने 28 जून 2020 को मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या की कोशिश की थी, जिसकी इलाज के दौरान मेकाहारा रायपुर में मौत हो गई. अब मृतका के पिता पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

रेप पीड़िता के परिजनों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर नए सिरे जांच की मांग की है. वहीं पूरा मामला 7 अप्रैल 2020 की है, जिस दिन महिला के साथ रेप हुआ था. रेप के करीब 34 दिन बाद महिला ने घटना की रिपोर्ट लोहारा थाने में दर्ज कराई. उस दिन महिला ने थाना प्रभारी से 4 लोगों के खिलाफ रेप की बात कही. लेकिन पुलिस ने केवल एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. तीन अन्‍य आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई और न मामले में जांच हुई.