logo-image

छत्तीसगढ़ : घरेलू काम करने वाली युवती से बलात्कार, मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में घरेलू काम करने वाली युवती से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मंगलवार को बताया कि जिले के घरघोड़ा क्षेत्र में युवती से बलात्कार के आरोपी राजा राम

Updated on: 30 Sep 2020, 02:27 AM

रायगढ़:

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में घरेलू काम करने वाली युवती से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मंगलवार को बताया कि जिले के घरघोड़ा क्षेत्र में युवती से बलात्कार के आरोपी राजा राम राठिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सिंह ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती को उसके पिता ने पिछले वर्ष राठिया के घर घरेलू कामकाज के लिए भेज दिया था. इस दौरान राठिया ने युवती को प्रति माह तीन हजार रूपए देने का वादा किया था. उन्होंने बताया कि राठिया पर आरोप है कि उसने युवती को शादी करने से का झांसा दिया तथा उसके साथ बलात्कार किया.

जब युवती गर्भवती हुई तब राठिया ने युवती को उसके पिता के घर वापस भेज दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष मई महीने में घरघोड़ा के अस्पताल में युवती ने बच्चे को जन्म दिया तथा उसे बाद में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के माध्यम से मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जब उसकी तबीयत ठीक हुई तब उसे सरगुजा जिले के नारी निकेतन में भेज दिया गया. युवती ने यहां अपने साथ हुई घटना की जानकारी वहां मौजूद लोगों को दी. सिंह ने बताया कि चिकित्सा अधिकारियों की उपस्थिति में युवती का बयान लेने के बाद घरघोड़ा पुलिस थाने में राठिया के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में युवती के पिता को भी आरोपी बनाया है तथा मामले की जांच की जा रही है. घटना के बाद से आरोपी राठिया और युवती के पिता फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यदि घटना के दौरान युवती के नाबालिग होने की जानकारी मिलेगी तब इससे संबंधित धाराओं को भी जोड़ा जाएगा.