logo-image

News State की खबर का असर : सही की गई सरकारी वेबसाइट की खामियां

दरअसल छत्तीसगढ़ की एक सरकारी वेबसाइट ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राज्य प्रशासनिक सेवा (राप्रसे) का अफसर बना दिया था.

Updated on: 27 Sep 2019, 02:12 PM

Raipur:

छत्तीसगढ़ की एक सरकारी वेबसाइट की खामियों को लेकर एक रिपोर्ट दिखाने के बाद न्यूज स्टेट की खबर का असर हुआ है. दरअसल छत्तीसगढ़ की एक सरकारी वेबसाइट ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राज्य प्रशासनिक सेवा (राप्रसे) का अफसर बना दिया था. यह कमाल रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने किया. इस सरकारी एजेंसी की वेबसाइट पर न केवल मुख्यमंत्री, बल्कि विभागीय मंत्री मोहम्मद अकबर के नाम के आगे भी राप्रसे (राज्य प्रशासनिक सेवा) लिखा हुआ था. राज्य की दूसरी सरकारी वेबसाइट्स की भी स्थिति लगभग ऐसी ही थीं.

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh हनी ट्रैप: कांग्रेस नेता ने दिया विवादित बयान, RSS पर लगाया आरोप

आलम यह था कि वेबसाइट न अपडेट हो रही थी और न गलतियों को सुधारा जा रहा था. इसकी वजह से सरकार की ज्यादातर वेबसाइट लोगों की मदद करने की बजाय गुमराह कर रहीं थीं. इसी क्रम में करीब महीने भर पहले ही राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त ने सरकारी विभागों को पत्र भेज कर वेबसाइट को अपडेट करने का निर्देश दिया था. उसके बाद भी वेबसाइट जस की तस ढर्रे पर चल रही हैं. इसके बाद न्यूज स्टेट ने मामले को कबर किया जिसके बाद मामला मीडिया में आने के बाद साइट की खामियों में सुधार आया.