logo-image

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर मुठभेड़ में घायल हुए जवान ने तोड़ा दम

बीते शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे. फोर्स (Force) की ऑपरेशन मानसून के तहत की ई इस कार्रवाई में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के दो जवान घायल हो गए थे.

Updated on: 25 Aug 2019, 02:42 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. बीते शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे. फोर्स (Force) की ऑपरेशन मानसून के तहत की इस कार्रवाई में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के दो जवान घायल हो गए थे. इसमें से एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. नक्सलियों से लोहा लेते शहीद होने वाला ये जवान नारायणपुर जिले का ही रहने वाला था. शहीद जवान का नाम राजू नेताम है.

यह भी पढ़ें- बिहार: 4 बच्‍चों समेत चलती ट्रेन के आगे कूदी मां, चार की गई जान

बता दें कि नारायणपुर के ओरछा थाने से करीब 20 किलोमीटर भीतर नक्सलियों के सुरक्षित जोन अबूझमाड़ के धुरबेड़ा के जंगल में मुठभेड़ हुई थी. यहां नक्सली कैंप पर जवानों ने धावा बोला और उनके कैंप को ध्वस्त करने के साथ ही पांच नक्सलियों को भी मार गिराया. मुठभेड़ में मारे गए पांचों नक्सलियों के शव और घायल जवान को लेकर रविवार की सुबह सुरक्षा बल के जवान नारायणपुर जिला मुख्यालय पहुंचे. घायल जवानों में से राजू नेताम ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि दूसरे घायल सोमारू गोटा को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है. पुलिस के मुताबिक मौके की सर्चिंग करने पर हथियारों का जखीरा भी मिला है.