logo-image

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने PM मोदी के को-वैक्सीन लगाने पर उठाए सवाल, कहा ये बड़ी बात

देश में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाई. कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में काफी समय से बयानबाजी की जा रही है.

Updated on: 01 Mar 2021, 05:16 PM

रायपुर :

देश में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाई. कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में काफी समय से बयानबाजी की जा रही है. विपक्ष ने भी कई बार पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन लगवाने की चुनौती दी थी. खास बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को जो वैक्सीन लगवाई तो भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है. इस वैक्सीन पर विपक्ष में लगातार सवाल खड़े किए हैं. यहां तक वैक्सीन की मंजूरी को लेकर भी कई सवाल उठाए गए. 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उठाए सवाल 

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी PM मोदी के को-वैक्सीन लगाने पर सवाल उठाया है. उन्होंने को-वैक्सीन की विश्वसनियता व पीएम मोदी द्वारा को-वैक्सीन लगाए जाने पर सवाल खड़े किये हैं.  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा. 'एक बार तीसरे ट्रायल की रिपोर्ट आ जाएगी तो मैं स्वयं कोवैक्सीन लगवा लूंगा. भले ही प्रधानमंत्री ने वैक्सीन लगवा लिया, ये उनकी इच्छा है'.  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आगे कहा कि मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब तीसरे ट्रायल का डाटा हमारे पास आए और सरकार कहे कि अब इसे लगवा लीजिए.

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 2011 की जनगणना के आधार पर प्रदेश में तीन करोड़ की आबादी में 30 लाख लोगों को वैक्सीन लगना है. निजी क्षेत्र में अधिकतम 250 रूपए खर्च करके वैक्सीन लगाया जाएगा. यदि आमजनता मुफ्त में वैक्सीन लगवाना चाहती है तो प्रशासन की ओर से उसकी व्यवस्था भी है. सरकारी अमले के माध्यम से 1 महीने में भी टारगेट पूरा किया जा सकता है.

यह भी पढें :  बिहार के निजी अस्पताल में फ्री लगेगी वैक्सीन, जन्मदिन पर नीतीश कुमार का बड़ा तोहफा

अखिलेश ने कहा था बीजेपी की वैक्सीन

वैक्सीन पर सबसे बड़ा हमला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बोला था. उन्होंने तो वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बता दिया. अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है, ऐसे में जब उनकी सरकार आएगी तो वो सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगे.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार 7.06 बजे ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''मैंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में जिस तरह काम किया है, वह शानदार है. मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं.