logo-image

छत्तीसगढ़ सरकार भी कोटा में फंसे छात्रों को बुलाएगी वापस, 75 बसें रवाना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान से राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन के दौरान फंसे छात्र-छात्राओं को लाने 75 बसों को रवाना किया गया.

Updated on: 25 Apr 2020, 08:41 AM

रायपुर:

राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ के छात्रों को वापस लाने के लिए शुक्रवार को 75 बसों को रवाना किया गया. बसों के साथ एम्बुलेंस, डॉक्टरों का दल, पुलिस और अधिकारियों के दल को भी रवाना किया गया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान से राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन के दौरान फंसे छात्र-छात्राओं को लाने 75 बसों को रवाना किया गया.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन से उकताए लोगों को राहत, आज से खुलेंगी दुकानें

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से कोटा की दूरी बहुत अधिक है, इसलिए छात्र-छात्राओं के भोजन की व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि सभी बसों को सेनेटाईज किया जाएगा. छात्र-छात्राओं को बसों में सामाजिक दूरी के आधार पर बैठाया जाएगा और एक बस में निर्धारित क्षमता से आधी सीटों में छात्र-छात्राओं को बिठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोटा से छत्तीसगढ़ के लगभग 1500 छात्र-छात्राओं को वापस लाया जा रहा है. कोटा से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए लॉकडाउन के नियम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी परामर्श के पालन का भी ध्यान रखा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः अवंतीपोरा में आतंक का एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया

इसके तहत उन्हें पृथक-वास में रखा जाएगा और उनके स्वास्थ्य परीक्षण के बाद बच्चों को घर जाने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने पिछले दिनों केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ के छात्रों को कोटा से वापस लाने के संबंध में आग्रह किया था. मुख्यमंत्री बघेल लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों को सभी आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही उन्हें छत्तीसगढ़ वापस लाने के संबंध में प्रयास कर रहे हैं.