logo-image

छत्तीसगढ़ DGP ने दिल्ली हिंसा के बाद खुफिया तंत्र को सक्रिय रहने का दिया निर्देश

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर खुफिया तंत्र को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं.

Updated on: 27 Feb 2020, 07:58 AM

रायपुर:

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद विभिन्न राज्यों में पुलिस और खुफिया तंत्र को सक्रिय रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर खुफिया तंत्र को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, डीजीपी अवस्थी ने राजधानी में पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और जिलों के पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली. अवस्थी ने सभी अधिकारियों को राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में BJP के 2 विधायकों को राज्यपाल के नाम से आए फर्जी कॉल

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आज ही अपने जिलों में कानून व्यवस्था की समीक्षा करें. किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर सबंधित के अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रत्येक घटनाओं पर बारीकी से नजर रखें और समीक्षा करें.

उन्होंने मुखबिर तंत्र को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि मुखबिरों के जरिये प्राप्त सूचनाओं की समीक्षा कर प्रभावी कदम उठाएं.