logo-image

छत्तीसगढ़ : राहुल गांधी के विरोध के बावजूद कांग्रेस की सरकार ने अडानी को दिया कोयला खदान का ठेका

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने कोरबा जिले में गिधमुड़ी और पतुरिया कोयला खदान को गौतम अडानी की कंपनी को देने का निर्णय लिया है.

Updated on: 24 Mar 2019, 09:21 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने कोरबा जिले में गिधमुड़ी और पतुरिया कोयला खदान को गौतम अडानी की कंपनी को देने का निर्णय लिया है. अडानी की कंपनी अन्य कंपनियों के साथ मिलकर इस कोयला खदान में एमडीओ यानी माइन डेवलपर कम ऑपरेटर के तौर पर कोयला खनन का काम करेगी.

यह भी पढ़ें ः Lok sabha election 2019: यूपी में बोट यात्रा के बाद अब ट्रेन यात्रा करेंगी प्रियंका गांधी

विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस पार्टी एमडीओ के तौर पर कोयला खनन का विरोध करती रही है और इसे बड़ा भ्रष्टाचार बताती रही है. यहां तक कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कोयला खनन के इलाके में जाकर ग्राम सभा के मुद्दे पर राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार को घेरते रहे हैं, लेकिन अब छत्तीसगढ़ में सरकार में आने के बाद कांग्रेस ने भी कोयला खनन के लिए एमडीओ का रास्ता अपनाते हुए अडानी को ही चुना है.

यह भी पढ़ें ः Bihar : आरजेडी ने खगड़िया की पूर्व प्रत्याशी को किया निष्कासित, जानें क्या है कारण

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष और निदेशक शैलेंद्र कुमार शुक्ला ने कहा, इस मामले में निविदा आमंत्रित की गई थी और इसकी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. अडानी और उसकी सहयोगी कंपनियों को इसके लिए योग्य पाया गया है.