News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ CM के पिता 15 दिन की न्यायिक हिरासत में, ब्राह्मणों पर की थी ये टिप्पणी

शिकायतकर्ता नवीन शर्मा ने इस संबंध में कहा कि नंदकुमार बघेल का मकसद समाज को बांटना है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 07 Sep 2021, 07:13:31 PM
nand kumar baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ब्राह्मणों  को बताया था विदेशी
  • नंदकुमार पटेल के खिलाफ दीनदयाल विप्र समाज के सदस्यों ने प्राथमिकी दर्ज कराई
  • मुख्यमंत्री के पिता ने कहा, ब्राह्मण सुधर जाएं या फिर वोल्गा जाने को तैयार हो जाएं

नई दिल्ली:

ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. छत्तीसगढ़ की पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया. और अदालत ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. छत्तीसगढ़ पुलिस ने आज मंगलवार को सीएम के पिता को गिरफ्तार किया था. नंद कुमार पटेल के  खिलाफ सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है, चाहे वो मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हों.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अपने पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर मीडिया के सामने सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखना मेरी जिम्मेदारी है. अगर उन्होंने  एक समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की है, तो इसका मुझे खेद है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किल एक बार फिर बढ़ गयी है. कुछ दिन पहले राज्य में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह बघेल दिल्ली डेरा डाले थे. कई दिनों की जद्दोजहद के बाद भूपेश बघेल की कुर्सी बच गयी. लेकिन एक बार फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुश्किल में फंस गये हैं. इस बार उनके सामने सत्ता नहीं बल्कि साख बचाने की चुनौती है.

यह भी पढ़ें:पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने किया दावा- मुझे घर में किया गया नजरबंद

मुख्यमंत्री बघेल ने अपने पिता द्वारा ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी को लेकर सख्त कदम उठाया है. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गयी है.  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखना मेरी जिम्मेदारी है.  

शिकायतकर्ता नवीन शर्मा ने इस संबंध में कहा कि नंदकुमार बघेल का मकसद समाज को बांटना है. ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी करने वाले नंद कुमार बघेल को भारत से बाहर भेज दिया जाए.  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार पटेल के खिलाफ दीनदयाल विप्र समाज के सदस्यों ने  प्राथमिकी दर्ज कराई है. रायपुर में डीडी नगर थाने की प्रभारी योगिता खोपर्डे ने बताया कि दो सितंबर को हमें सर्व ब्राह्मण समाज, सुंदर नगर से शिकायत मिली थी कि नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की थी. चार सितंबर को मामला दर्ज किया गया. और जांच शुरू कर दी गई है.

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ब्राह्मणों  को बताया था विदेशी
 
पिछले महीने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों पर टिप्प्णी की थी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि "अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा. हम आंदोलन करेंगे. ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा भेजेंगे. क्योंकि ब्राह्मण विदेशी हैं. ब्राह्मण सुधर जाएं या फिर वोल्गा जाने को तैयार हो जाएं." 

First Published : 07 Sep 2021, 03:52:38 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×