logo-image

राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर में चंदा अभियान, CM भूपेश बघेल ने मांगा हिसाब

देशभर में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाया जा रहा है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल अनुसूईया उइके ने भी राम मंदिर के लिए 21 हजार रुपए का चेक दान किया. राज्यपाल द्वारा मंदिर के लिए पैसे दिए जाने पर सियासी घमासान मच गया.

Updated on: 16 Jan 2021, 04:23 PM

रायपुर:

देशभर में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाया जा रहा है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल अनुसूईया उइके ने भी राम मंदिर के लिए 21 हजार रुपए का चेक दान किया. राज्यपाल द्वारा मंदिर के लिए पैसे दिए जाने पर सियासी घमासान मच गया. मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने भी जमकर निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि पहले भी राममंदिर के नाम पर चंदा लिया गया था, उसका हिसाब आज तक नहीं दिया गया. अब फिर चंदा लिया जा रहा. बताया जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए वित्तीय मदद जुटाने को श्री राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान समिति का गठन हुआ है.

सीएम Bhupesh Baghel ने आगे कहा कि बीजेपी ने राम मंदिर के शिलान्यास के लिए मांगे गए पैसे का अब तक हिसाब नही दिया है. अब फिर से धन संग्रह किया जा रहा है. इसका हिसाब जनता को बताना चाहिए. आखिर उसका हिसाब छुपाने की वजह क्या है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- रमन सिंह ने युवाओं के लिए क्या किया, वे सिर्फ...

बता दें कि शुक्रवार को राज्यपाल अनुसूईया उइके ने राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को 21 हजार रुपए का चेक दिया. इसके बाद समिति ने उन्हें मंदिर का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एक लाख रुपए की सहयोग राशि का चेक देते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर बन रहा है. इसमें उनका सहयोग गिलहरी जैसा है. राम मंदिर निधि संग्रह अभियान में जिम्मेदारी का निर्वाहन करने वाले पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री चौहान से उनके आवास पर मुलाकात की. 

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पहला दान दिया है. उन्होंने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल को 5,00,100 रुपए का दान दिया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस दान के साथ देश भर में राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान शुरू हो गया. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. 

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए देश के 5.25 लाख गांवों के 13 करोड़ परिवारों से व्यापक जनसंपर्क अभियान चलेगा. 13 करोड़ परिवारों के 65 करोड़ लोगों को श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान से जोड़ा जाएगा.