News Nation Logo
Banner

फानी की तबाही से परेशान ओडिशा को भूपेश ने दिए 11 करोड़ रुपये

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रविवार को फानी (Fani Cyclone) तूफान से परेशान राज्य ओडिशा (Odisha) को मुख्यमंत्री राहत कोष से 11 करोड़ रुपये की मदद देने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 05 May 2019, 09:44:13 PM
भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रविवार को फानी (Fani Cyclone) तूफान से परेशान राज्य ओडिशा (Odisha) को मुख्यमंत्री राहत कोष से 11 करोड़ रुपये की मदद देने की घोषणा की है. इससे पहले उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु ने ओडिशा को मदद देने की बात कही थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी ने 10-10 करोड़ रुपये ओडिशा को देने की घोषणा की थी. 3 मई को प्रधानमंत्री मोदी ने फानी तूफान से निपटने के लिए 1000 करोड़ रुपए एडवांस में देने की बात कही थी.

एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह फानी तूफान से परेशान राज्यों के संपर्क में हैं. इसके लिए उन्होंने एडवांस में ही 1000 करोड़ रुपये की राहत की पेशकश की है. आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना तूफान फानी 3 मई को ओडिशा के पुरी में करीब 200 किलोमीटर की रफ्तार से टकराया था. जिसने वहां भारी तबाही मचाई थी.

First Published : 05 May 2019, 09:44:13 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×