News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ : मरवाही विधानसभा सीट से डॉक्टर ध्रुव होंगे कांग्रेस उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही विधानसभा सीट के लिए मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के बाद अब सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भी एक चिकित्सक को चुनाव मैदान में उतारा है.

Bhasha | Updated on: 13 Oct 2020, 10:45:41 AM
congress1

Chhattisgarh bypolls (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही विधानसभा सीट के लिए मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के बाद अब सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भी एक चिकित्सक को चुनाव मैदान में उतारा है. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बताया कि कांग्रेस ने डॉक्टर कृष्ण कुमार ध्रुव को मरवाही विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की है.

और पढ़ें: हाथरस की घटना को लेकर भाजपा सांसद का विवादित बयान, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि 56 वर्षीय ध्रुव एमबीबीएस डॉक्टर हैं. उन्होंने वर्ष 1998 में कोरबा के लेमरू से स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में सरकारी नौकरी शुरू की थी. इसके बाद उनका तबादला वर्ष 2001 में मरवाही के सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में हो गया. वह वर्ष 2004 से मरवाही में ही विकासखंड चिकित्सा अधिकारी के रूप में पदस्थ थे. हाल ही में राजनीति में आने के बाद उन्होंने सरकारी नौकरी से त्यागपत्र दिया है.

ये भी पढ़ें: मरवाही उपचुनाव: जोगी के गढ़ में आदिवासी सर्जन बीजेपी के उम्मीदवार

ध्रुव ने कहा कि मैने मरवाही के विकास में अपना योगदान देने के लिए सरकारी नौकरी छोड़ दी है. मैने 20 वर्ष तक मरवाही के लोगों की चिकित्सक के रूप में सेवा की है. राज्य में नव निर्मित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के अंतर्गत आने वाले मरवाही विधानसभा सीट से प्रथम मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी विधायक थे. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी के 29 मई को हुए निधन के यह सीट रिक्त गई थी. इस सीट के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा.

First Published : 13 Oct 2020, 10:45:41 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो