छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में मार गिराए 12 माओवादी

बीजापुर जिले में छत्तीसगढ़ पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 12 माओवादी मारे गए. अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीडिया गांव के पास एक जंगल में हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
maoists

maoists( Photo Credit : social media)

Bijapur Maoists killed: बीजापुर जिले में छत्तीसगढ़ पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 12 माओवादी मारे गए. अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीडिया गांव के पास एक जंगल में हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. पुलिस ने घटना स्थल से एक बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (बीजीएल) लॉन्चर, एक 12-बोर राइफल और थूथन-लोडिंग राइफल सहित 12 हथियार भी बरामद किए. अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों के शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

Advertisment

अधिकारियों के अनुसार, राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम, जिसमें जिला रिजर्व गार्ड (DRG), स्पेशल टास्क फोर्स (STF), बस्तरिया बटालियन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और इसकी विशिष्ट गुरिल्ला इकाई कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) शामिल है. गुरुवार रात ऑपरेशन के लिए बाहर थे.

“बीजापुर जिला मुख्यालय से लगभग 55 किलोमीटर दूर पीड़ा के जंगलों में स्थित एक प्रमुख माओवादी नेता से खुफिया जानकारी के बाद ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी. दक्षिण बस्तर के पुलिस उप महानिरीक्षक कमलोचन कश्यप ने कहा, मुठभेड़ स्थल से अब तक माओवादियों के 12 शव बरामद हुए हैं और तलाशी अभियान जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि गोलीबारी सुबह करीब नौ बजे शुरू हुई और शुक्रवार शाम पांच बजे तक चली. 16 अप्रैल को राज्य के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था.

Source : News Nation Bureau

chhattisgarh Maoists Maoists killed Bijapur bastar
Advertisment