logo-image

केंद्र सरकार द्वारा जारी सूची में कोरोना को टक्कर देने में छत्तीसगढ़ सबसे आगे

केंद्र सरकार द्वारा जारी सूची में छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में सबसे आगे है, जिसने बेहतर प्रबंधन कर कोरोना को रोकने में सफलता प्राप्त की है.

Updated on: 18 Apr 2020, 10:36 AM

Raipur:

कोरोना महामारी से लड़ाई में छत्तीसगढ़ की बेहतर प्रबंधन और कुशलता नजर आ रही है. प्रदेश का 81 प्रतिशत भाग ग्रीन जोन में शामिल किया गया है. केंद्र सरकार द्वारा जारी सूची में छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में सबसे आगे है, जिसने बेहतर प्रबंधन कर कोरोना को रोकने में सफलता प्राप्त की है.

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसमें संक्रमण मुक्त जिलों को ग्रीन जोन में रखा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सूची में देशभर में सर्वाधिक छत्तीसगढ़ के जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं, जहां आर्थिक गतिविधियां 20 अप्रैल के बाद शुरू की जा सकेगी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : पुलिस और समाज सेवियों की मदद से लोगों तक खाना पहुंचा रहीं 'खाना बैंक'

छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में से 23 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है. वहीं, प्रदेश का सिर्फ एक जिला ही रेड जोन में शामिल है तथा चार जिलों में पिछले 10 दिनों में कोई भी कोरोना संक्रमित सामने नहीं आया है.

छत्तीसगढ़ में बेहतर प्रबंधन और प्रशासनिक कुशलता से कोरोना से जंग लड़ा जा रहा है. यही वजह है कि अधिकतर जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिलने पर प्रदेश का 81 फीसदी भाग ग्रीन जोन में शामिल है, जो कि देश के सभी राज्यों से अधिक है.