News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: 20 साल पहले जन्मा था बेटा लेकिन अस्पताल ने दे दी बेटी, अब होगा DNA टेस्ट

छत्तीसगढ़ के जशपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर हर कोई दंग है. दरअसल, जशपुर में एक बच्चा बदलने की शिकायत मिली है, जो कि 20 साल पुराना मामला है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 Nov 2020, 06:30:56 PM
baby changing case

baby changing case (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

जशपुर:

छत्तीसगढ़ के जशपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर हर कोई दंग है. दरअसल, जशपुर में एक बच्चा बदलने की शिकायत मिली है, जो कि 20 साल पुराना मामला है. छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग ने बीते दिनों जशपुर जिले में महिलाओं की समस्याओं को लेकर उनकी शिकायतें सुनने के लिए जनसुनवाई  का आयोजन किया था. इस जनसुनवाई में एक शिकायत ऐसी भी आई, जिसमें पीड़ित पक्ष ने 20 साल पहले अस्पताल में डिलीवरी के बाद बच्चा बदले जाने और अब उस बच्चे के लक्षणों को देखकर उस पर अपना दावा किया है. 

और पढ़ें: सुकमा में नक्सलियों के बारूदी धमाके में CRPF अधिकारी शहीद, 10 घायल

पीड़ित पक्ष का कहना है कि 20 साल पहले उन्हें बेटा पैदा हुआ था लेकिन अस्पताल में उन्हें मरी हुई बेटी थमा दी गई. पीड़ित पक्ष को बाद में पता चला कि एक गांव में उनका बच्चा कुलदीप नाम से पल रहा है. वह बेटा अब 20 साल का हो गया है. पीड़ित ने दावा किया है कि उस बच्चे का हर व्यवहार और चेहरा सब माता-पिता की तरह है. बच्चा बदलने की इस शिकायत के बाद राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने मामले में डीएनए टेस्ट के आदेश दिए हैं. 

जनसुनवाई के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने जशपुर जिले की महिलाओं संबंधित कई प्रकरणों की सुनवाई की. उन्होंने सुनवाई के लिए उपस्थित सभी पक्षकारों से चर्चा कर संबंधित प्रकरणों के स्थिति के संबंध में पूछताछ भी की.

First Published : 29 Nov 2020, 06:24:01 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.