News Nation Logo

लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम बताकर की 118 करोड़ की चोरी

कर, माल एवं सेवाकर विभाग की प्रवर्तन शाखा की जांच में ऐसे 14 व्यापारियों के नाम सामने आए हैं, जिन्होंने अस्तित्वहीन और अकार्यशील कंपनी के नाम पर बिल जारी किया.

Written By : Aditya namdev | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 29 Apr 2020, 10:10:53 AM
pjimage  11

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: New State)

Raipur:  

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम बताकर बोगस विक्री और सर्कुलर ट्रेडिंग के नाम पर 118 करोड़ की कर चोरी पकड़ी गई है. कर, माल एवं सेवाकर विभाग की प्रवर्तन शाखा की जांच में ऐसे 14 व्यापारियों के नाम सामने आए हैं, जिन्होंने अस्तित्वहीन और अकार्यशील कंपनी के नाम पर बिल जारी किया. इन व्यापारियों ने 745 करोड़ का सर्कुलर और बोगस बिक्री दिखाई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या हुई 2,387, अबतक 120 लोगों की गई जान

राज्य उपायुक्त गोपाल वर्मा के नेतृत्व में प्रवर्तन शाखा ने आयरन, स्टील और प्लाइवुड कारोबारियों पर कार्रवाई की. इनके द्वारा बोगस बिल छत्तीसगढ़ सहित 14 राज्यों में जारी किया गया. इसमें मध्यप्रदेश, दिल्ली, केरल, ओडिशा, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, गोवा, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, उत्तराखंड, में कुल 118.47 करोड़ की गलत इंट्री पकड़ी गई.

प्रवर्तन शाखा ने व्यवसायियों के पंजीयन के दौरान प्रस्तुत दस्तावेजों, मोबाइल नंबर, पैन, ई-मेल आइडी के आधार पर जीएसटी और ई-वे बिल की ट्रैकिंग की. 19 पैन नंबर का उपयोग कर विभिन्न राज्यों में 58 पंजीयन कराया गया था. इनके लिए 21 मोबाइल नंबरों का उपयोग किया गया था. ऐसे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

First Published : 29 Apr 2020, 10:09:49 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Chhattisgarh Corona Lockdown