logo-image

छत्तीसगढ़: 107 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में 107 नए लोगों में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2134 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को कुल 107 लोगों में कोरोना वायरस स

Updated on: 21 Jun 2020, 08:04 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में 107 नए लोगों में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2134 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को कुल 107 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें राजनांदगांव जिले में 53, जांजगीर-चांपा से 25, रायगढ़ से सात, बलरामपुर से छह, नारायणपुर से चार, दुर्ग जिले से पांच, सुकमा जिले से तीन, कोरबा से दो तथा रायपुर और बिलासपुर जिले से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बिलासपुर जिले के कोरोना वायरस से संक्रमित एक वृध्द की मृत्यु हो गई है. उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिले के 70 वर्षीय मरीज को कैंसर के इलाज के लिए बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में वृध्द में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई तब उन्हें राजधानी रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. आज वृध्द की मृत्यु हो गई. राज्य में इस वायरस से संक्रमित 11 लोगों की मृत्यु हुई है.

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4 लाख के पार, दिल्ली में 24 घंटे में आए 3875 नए मामले

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के चार जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न राज्यों से छुट्टी से वापसी के बाद आईटीबीपी के सभी जवानों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था, जहां उनके नमूनों की जांच की गई, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. इससे पहले राज्य के नारायणपुर, राजनांदगांव और कोंडागांव जिले में आईटीबीपी के सात जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में पहली बार नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला सामने आया है. जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के यह जवान छुट्टी से लौटने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में थे. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज राज्य के विभिन्न जिलों से 63 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1,23,983 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर उनके नमूनों की जांच की गई है.

और पढ़ें: कोरोना संक्रमण के दौर में योग दुनिया भर में एक विश्वसनीय सुरक्षा कवच बनकर उभरा

राज्य में अब तक 2134 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 1368 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. राज्य में 755 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वहीं इस वायरस से संक्रमित 11 लोगों की मौत हुई है.