News Nation Logo

भूपेश बघेल ने BJP से लव जिहाद को लेकर पूछा बड़ा सवाल, कई नेता दूसरे धर्म में की शादी, क्या...

इन दिनों देश के कई हिस्सों में लव जिहाद का मामला सुर्खियों में हैं. बीजेपी इसे लेकर कानून बनाने की बात कर रही हैं. मध्य प्रदेश, यूपी और हरियाणा में बीजेपी सरकार लव जिहाद को लेकर कड़ा कानून बनाने की बात  कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Nov 2020, 04:46:02 PM
bhupesh baghel

भूपेश बघेल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

इन दिनों देश के कई हिस्सों में लव जिहाद का मामला सुर्खियों में हैं. बीजेपी इसे लेकर कानून बनाने की बात कर रही हैं. मध्य प्रदेश, यूपी और हरियाणा में बीजेपी सरकार लव जिहाद को लेकर कड़ा कानून बनाने की बात  कर रहे हैं. इसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chattisgarh CM Bhupesh Baghel) की टिप्पणी सामने आई है. 

भूपेश बघेल ने कहा, 'कई बीजेपी नेताओं के परिवार के सदस्यों ने भी दूसरे धर्म में शादी की है. मैं बीजेपी नेताओं से पूछता हूं कि क्या ये विवाह 'लव जिहाद' की परिभाषा में आते हैं ?'

इधर, उद्धव सरकार ने भी यूपी और मध्य प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये सारी बातें वहीं आएंगी, जहां सरकारों की काम करने की शैली में कमी आई है. महाराष्ट्र सरकार अच्छे से काम कर रही है इसलिए हमें इस तरह की स्कीमें लाने की जरूरत नहीं है. 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में TMC से बड़ा दुश्मन BJP को मानती हैं CPI-M

बता दें कि यूपी में गैर कानूनी धर्मांतरण माना जाएगा और ऐसे मामले में दोषी पाए जाने पर 5 से 10 साल की सजा का प्रावधान किया जा सकता है. मध्य प्रदेश सरकार ने अपने प्रस्तावित बिल में पांच साल की सजा का प्रावधान किया है. देश के अन्य राज्य भी इस तरह का कानून बनाने की तैयारी है.

और पढ़ें:कोरोना से खतरनाक महामारी के मुहाने पर दुनिया, बर्बाद कर देगी पूरी मेहनत

इधर बिहार में भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मांग हो रही है. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने लव जिहाद को लेकर नीतीश सरकार से कानून की मांग की है. बीजेपी नेता सिंह ने नीतीश कुमार सरकार से अनुरोध किया कि वह यह समझे कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं है बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं.

 

First Published : 21 Nov 2020, 04:46:02 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.