News Nation Logo

राहत: छत्तीसगढ़ में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, खुलेंगे बाजार

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर धीमी पड़ने लगी है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 17 May 2021, 02:18:16 PM
छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर धीमी पड़ने लगी है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है. जिसमें गोल बाजार, मालवीय रोड, बंजारी मार्केट, सदर बाजार, पंडरी कपड़ा बाजार, बूढ़ा तालाब से लेकर लाखे नगर, एम जी रोड और गुढियारी बाजार बाएं और दाएं के हिसाब से खोलने का निर्णय लिया गया है. अब दुकानें भी खुलनी शुरू हो चुकी है. वहीं, रवि भवन, लाल गंगा कॉम्पलेक्स और जयराम कॉम्पलेक्स आड इवन के हिसाब से खोली जा रही है. वहीं सामान्य बाजार की दुकानों को छह दिन खोल सकेंगे. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन ने 31 मई तक राजधानी में लाकडाउन लगा दिया है. लेकिन इस बार के लाकडाउन में जनता को थोड़ी राहत देते हुए बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है.

जिसमें प्रदेश की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट पंडरी की एक गली एक दिन तो दूसरी गली दूसरे दिन खुल रही है. रविभवन, लाल गंगा और जयराम कॉम्पलेक्स आड इवन के हिसाब से खुली. जिसमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को एक दुकान तो मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दूसरी दुकान खुलेगी.

बाकि बाजार एक दिन दाहिने तरफ तो दूसरे दिन बाएं तरफ खुलेंगी. निगम के अधिकारियों का मानना है कि इससे दुकानों पर भीड़ इकट्टठा नहीं होगी. दूसरी तरफ सड़क पर बैठकर सामान बेचने वाले तथा गुपचुप, पान ठेला और नाइट चौपाटी को खोलने की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी है. 

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पैर पसार रहा ब्लैक फंगस, पिछले तीन दिनों में 2 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में कोविड-19 के पर्याप्त टीकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का रविवार को आग्रह किया. सरकार के एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी. जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मोदी ने छत्तीसगढ़ में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए रविवार को मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत की जिसमें बघेल ने उन्हें बताया कि वायरस से संक्रमण की दर राज्य में धीरे-धीरे घट रही है.

बघेल ने यह भी बताया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का राज्य में पूरी तरह से पालन किया जा रहा है और जांच बढ़ा दी गई है.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 7,664 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 9,07,589 हो गए जबकि 129 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 11,590 पर पहुंच गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 02:14:07 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.