News Nation Logo

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में ब्लैक फंगस का कहर, मार्केट से दवाएं गायब

छत्तीसगढ़ में लगातार ब्लैक फंगस पैर पसार रहा है छत्तीसगढ़ में 100 से ज्यादा मरीज फिलहाल ब्लैक फंगस के हैं सबसे बड़ी दिक्कत की बात यह है कि इस बीमारी से इलाज के लिए पोसाकोनाजोल एवं इंजेक्शन एम्फोटेरसिन-बी की मांग बहुत ज्यादा है.

Written By : आदित्य नामदेव | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 May 2021, 06:00:47 PM
black fungus

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में ब्लैक फंगस का कहर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में लगातार ब्लैक फंगस पैर पसार रहा है छत्तीसगढ़ में 100 से ज्यादा मरीज फिलहाल ब्लैक फंगस के हैं सबसे बड़ी दिक्कत की बात यह है कि इस बीमारी से इलाज के लिए पोसाकोनाजोल एवं इंजेक्शन एम्फोटेरसिन-बी की मांग बहुत ज्यादा है पर मार्केट से यह पूरी तरह से गायब है थोड़ा बहुत जो सरकार के पास आ भी रहा है वह मांग का 1% भी नहीं है छत्तीसगढ़ में मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर महासमुंद बिलासपुर कोरबा लगभग सभी जिलों में अब धीरे-धीरे ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं सरकार ने इसकी औषधि के लिए निर्देश भी जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में तौकते तूफान के चलते अब तक 8 लोगों की मौत, 9 घायल

1000 इंजेक्शन भी सरकार ने मंगाए हैं लेकिन अभी केवल 100 के आसपास इंजेक्शन आए हैं जो की पूरी तरह से अपर्याप्त है एक मरीज को 70 से ज्यादा इंजेक्शन लगते हैं जिस हिसाब से मांग बढ़ रही है इंजेक्शन मार्केट में है ही नहीं हालांकि सरकार का दावा है जल्द व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी वही मेडिकल कंपलेक्स जहां इस इंजेक्शन के थोक विक्रेता है उनका कहना है कि इंजेक्शन मार्केट में है ही नहीं.

यह भी पढ़ें : गुजरात तट से टकराया ताउते तूफान, 17 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

वहीं विपक्ष का ताप पर पर आरोप है कि पोस्ट कोविड-19 में होने वाली या बीमारी के लिए सरकार बिल्कुल भी तैयार नहीं है कोविड-19 के समय भी इसी तरह की लापरवाही नजर आई और अब तो ब्लैक फंगस लगातार बढ़ रहा है औषधि मार्केट में है ही नहीं वैसे भी सरकार को फ्री में सभी का इलाज करवाना चाहिए प्राइवेट मेडिकल दुकानों में भी इंजेक्शन उपलब्ध होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : सीएम खट्टर और गृहमंत्री के बीच कोरोना, किसान आंदोलन पर हुई ये बात

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है अभी तक कोविड-19 से सरकार जंग लड़ रही थी अब ब्लैक फंगस का खतरा लगातार बढ़ रहा है और औषधियां भी मार्केट से नदारद है.

यह भी पढ़ें :ऑक्सीजन कालाबाजारी केस: कोर्ट ने आरोपी नवनीत कालरा को पुलिस रिमांड में भेजा

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 06:00:47 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.