News Nation Logo

भाजपा नेता ने छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री को बताया आयटम गर्ल, फिर जो हुआ...

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 11 Jul 2022, 05:35:20 PM
kAWASIl lAKHMA

भाजपा नेता ने छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री को बताया आयटम गर्ल (Photo Credit: News Nation)

रायपुर:  

नेताओं की जुबान फिसलना आम बात है. नेताओं के फिसलने की वीडियो वायरल होते रहते हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ के एक पूर्व मंत्री की जुबान फिसलने से प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है. दरअसल, भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार में कैबिनेट मंत्री और बस्तर के दिग्गज आदिवासी नेता कवासी लखमा को आयटम गर्ल कह दिया.  चंद्राकर के इस बयान ने कांग्रेस को भाजपा पर हमले का मौका दे दिया है. मंत्री कवासी लखमा के इस बयान को आदिवासी समाज का अपमान करार दिया है. वे विपक्षी नेता के इस बयान पर इस कदर नाराज हो गए हैं कि उन्होंने मामले को पुलिस और अदालत तक ले जाने की बात कही है.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता अजय चंद्राकर के बयान से नाराज छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार में मंत्री और बस्तर के दिग्गज आदिवासी नेता कवासी लखमा ने बाकायदा प्रेस वार्ता करके अजय चंद्राकर से माफी मांगने की मांग की है. साथ में भाजपा से भी अजय चंद्राकर पर कार्रवाई करने की मांग की है. मंत्री का कहना है कि उन्हें आयटम गर्ल कहा गया है, जो आदिवासी समाज का अपमान है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो मामला पुलिस में भी ले जाया जाएगा. अक्सर विवादों में अकेले पड़ जाने वाले मंत्री जी को इस बार उन्हें कैबिनेट के दूसरे मंत्रियों का भी साथ मिल रहा है. इसी कड़ी में  भूपेश बघेल सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अजय चंद्राकर के बयान को गलत करार दिया है.

ये भी पढ़ेंः JEE मेन्सः 14 छात्रों ने हासिल किए 100 में से 100 अंक, फिर भी नहीं बने टॉपर

गौरतलब है कि लोकतंत्र में नेताओं में बयानबाजी, आरोप-प्रत्यारोप राजनीति का अहम हिस्सा है, लेकिन बयानों में शब्दों की मर्यादा होनी चाहिए. लेकिन इस बयान को देखर तो यही कहा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में राजनेताओं के बीच बयानों में शब्दों की मर्यादा टूट रही है.

First Published : 11 Jul 2022, 05:35:20 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.