News Nation Logo

छत्‍तीसगढ के बिलासपुर ने गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया अपना नाम

बिलासपुर जिले ने सबसे ज्यादा मतदाता शपथ पत्र भरने को लेकर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book Of World Records) में दर्ज करवाया है.

Written By : Shriya Pandey | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 18 Jan 2019, 03:50:15 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

बिलासपुर:

बिलासपुर जिले ने सबसे ज्यादा मतदाता शपथ पत्र भरने को लेकर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में दर्ज करवाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड गुजरात के नर्मदा जिले का था. जिसे तोड़कर बिलासपुर ने अपने नाम किया है. यह रिकॉर्ड बिलासपुर पूर्व कलेक्टर पी. दयानंद पाण्डेय के नाम पर बना है. इसमे 2लाख 19 हजार से अधिक मतदाताओं ने शपथ पत्र भरा था.

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश की महिला वोटरों को सलाम, 15 साल से लगातार बना रहीं कीर्तिमान

विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए आज जिले भर के 2 लाख से अधिक मतदाताओं ने शपथ पत्र भरे. मतदान के लिए आयोजित शपथ कार्यक्रम में इस आंकड़े को विश्व में सबसे बड़ा था. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में शपथ पत्र भरने के लिए जिले भर की सातों विधानसभाओं में कुल 8 सौ 98 केंद्र बनाए गए थे.

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश: बीजेपी नेता प्रहलाद बधवार को उनके एक करीबी कार्यकर्ता ने ही मार डाला

ये सभी केंद्र सभी ग्राम पंचायतों, नगर पंचायतों और नगर निगम बिलासपुर में बनाए गए. केंद्रों की निगरानी नोडल ऑफिसरों ने की थी. जिले भर के प्रत्येक ग्राम पंचायत, नगर पंचायत, बिलासपुर नगर निगम के प्रत्येक वार्ड व कॉलेज और विश्वविद्यालयों में मतदाता शपथ पत्र भरा गया था.

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 Jan 2019, 03:50:04 PM