logo-image

विश्व आदिवासी दिवस पर भूपेश बघेल ने दी 214 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

इससे पहले भूपेश बघेल ने आज विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर कोंडागांव पहुंचकर देवगुड़ी में आंगादेव की पूजा अर्चना की

Updated on: 09 Aug 2019, 02:49 PM

नई दिल्ली:

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोंडागांव में विकास कार्यों के लिए लगभग 214 करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से 72 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इनमें 45 करोड़ 21 लाख रुपये के पूर्ण किए जा चुके 22 कार्यों का लोकार्पण और 169 करोड़ 49 लाख रुपये के नए विकास कार्यों का शिलान्यास शामिल है.

यह भी पढ़ें- बाढ़ से सुकमा के हालात खराब, सड़कें बंद, घरों में घुसा पानी

मुख्यमंत्री ने कोंडागांव जिले में जिन कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उनमें केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के 55 करोड रुपये के चार कार्यं, लोक निर्माण विभाग के 93 करोड़ रुपये के 17 कार्य, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के 2 करोड़ 58 लाख रुपये के 15 कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 21 करोड़ 86 लाख रुपये के 15 कार्य, नगरपालिका कोण्डागांव में 14 करोड़ 62 लाख रूप्ए के 5 कार्य, नगर पंचायत फरसगांव में 44 लाख रुपये के एक कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 2 करोड़ 24 लाख रुपये के 07 कार्य, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के 5 करोड़ 10 लाख रुपये के तीन कार्य, विद्युत विभाग के 2 करोड़ 55 लाख रुपये के एक कार्य, जिला निर्माण समिति कोंडागांव के 2 करोड़ 19 लाख रुपये के 5 कार्य और क्रेडा के 4 करोड़ 9 लाख रुपये के एक कार्य शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : कार्यक्रम के दौरान मंच टूटने से हुआ हादसा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की पीठ में आई चोट

इससे पहले भूपेश बघेल ने आज विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर कोंडागांव पहुंचकर देवगुड़ी में आंगादेव की पूजा अर्चना की एवं प्रदेश की खुशहाली एवं तरक्की की कामना की. इसके अलावा उन्होंने आदिवासी समाज की विशिष्ट सभ्यता एवं संस्कृति के द्योतक विश्व आदिवासी दिवस पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आदिवासी समुदाय हमारी प्रकृति के रक्षक हैं. आज विश्व आदिवासी दिवस पर हम सब उनकी भाषा, संस्कृति, जीवन-शैली एवं कलाओं को संरक्षित करने का संकल्प लेते हैं. साथ ही उन्होंने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है.