News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Big Breaking: भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, एक अधिकारी झुलसा

भिलाई स्टील प्लांट में सोमवार को हादसा हो गयाआग देख कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहां मौजूद जीएम रैंक के अधिकारी प्रणय रॉय आग की चपेट आ गए.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 03 Jan 2022, 04:13:03 PM
Bhilai Steel Plant Accident

Bhilai Steel Plant (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में सोमवार को हादसा हो गया. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 में कन्वेयर गैलरी में बेल्ट नंबर 112 में मेंटेनेंस के दौरान आग लग गई. जानकारी मिल रही है कि वहां शटडाउन लेकर मरम्मत का कार्य चल रहा था. इस दौरान दोपहर लगभग 12.30 बजे बेल्ट 112 में आग लग गयी. आग देख कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहां मौजूद जीएम रैंक के अधिकारी प्रणय रॉय आग की चपेट आ गए.

भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग ने जानकारी दी है कि आग के चपेट में आने से एक अधिकारी हलके से झुलस गए. जिसके बाद इलाज के लिए संयंत्र के भीतर ही मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें संयंत्र के सेक्टर 09 अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. उन्हें मामूली इंजरी हुई है. चिंता की कोई बात नहीं है. उनके अलावा किसी अन्य को हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: 2022 की 12 थीम तय करेंगी राजनीति से खेल जगत तक देश की दशा-दिशा

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब इस संयत्र में आग लगी है. इससे पहले भी इस संयत्र में आग की खबरें सामने आई हैं. इस प्लांट के विभिन्न विभागों में समय-समय पर मेंटेनेंस कार्य चलता रहता है. इस दौरान कई बार अधिकारी और कर्मचारियों को हादसों का सामना भी करना पड़ता है. जानकारी मिल रही है कि आज हादसे के वक्त जीएम रैंक के अधिकारी निरीक्षण कर रहे थे. जिससे वो भी आग की चपेट में आ गए. 

First Published : 03 Jan 2022, 03:00:31 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.