logo-image

छत्तीसगढ़: कांकेर में 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि यह नक्सली कई घटनाओं में शामिल था और पिछले 10 वर्षों से सक्रिय था.

Updated on: 27 Jun 2019, 04:25 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को नक्सल ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है. कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने 8 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह नक्सली कई घटनाओं में शामिल था और पिछले 10 वर्षों से सक्रिय था. नक्सल ऑपरेशन डीआईजी पी सुंदर राज ने इसकी पुष्टि की है. डीआईजी पी सुंदर राज ने बताया कि स्पेशल ऑपरेशन लॉन्च कर एक खूंखार नक्सली विभा को गिराफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- अनाज बंद करने के बाद केंद्र सरकार ने अब छत्तीसगढ़ को दिया यह झटका

इसके अलावा कांकेर में आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम किया है. अंतागढ़-आमाबेड़ा मार्ग पर सुरक्षाबलों ने सर्चिंग के दौरान 3 किलो का एक आईईडी बम बरामद किया है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह आईईडी बम लगाया था.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अब अफसरों के बेलगाम खर्च और यात्राओं के फर्जी बिल पर होगी बड़ी कार्रवाई

उधर, सुकमा जिले के मुरलीगुड़ा और अटकल गांव के बीच जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान जनमिलिशया कमांडर वंजाम बुधु नीलामड़गु को मार गिराया है. मारे गए नक्सली कमांडर पर एक लाख रूपए का इनाम दर्ज था. वंजामा बुधु जनमिलिशा कमांडर के साथ आरपीसी इंचार्ज भी था. नक्सली के शव के पास से एक भरमार बंदूक सहित भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: विधायक भीमा मंडावी की मौत का मामला, पुलिस जांच पर रोक

इलाके में नक्सली जमावड़े की सूचना पर सर्चिंग पर निकली डीआरजी की टीम पर पहले नक्सलियों ने फायरिंग की. मोर्चा संभालते हुए टीएम ने जवाबी कार्रवाई की. करीब 15 से 20 मिनट चले मुठभेड़ में फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले. इस दौरान गोली लगने से एक माओवादी मारा गया.

यह वीडियो देखें-