News Nation Logo

छत्तीसगढ़ आने वाले लोगों के लिए rt-pcr की अनिवार्यता खत्म, अब ये नियम हुआ लागू

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government ) ने अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ में आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की अनिवार्यता खत्म कर दी है. अब छत्तीसगढ़ में 96 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट भी मान्य होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 20 May 2021, 06:31:19 PM
RTPCR

RT PCR test (Photo Credit: File)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government ) ने अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ में आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की अनिवार्यता खत्म कर दी है. अब छत्तीसगढ़ में 96 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट भी मान्य होगी. इतना ही नहीं, राज्य में आनेवाले अगर वैक्सीन के दोनों  डोज़ ले लिए होंगे तो उनके लिए किसी भी तरह की पाबंदी नहीं होगी. बता दें कि छत्तीसगढ़  में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने विमान (Aeroplane) से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट (Negative report) लाना अनिवार्य कर दिया था. 

बताते चलें कि जिनके पास आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट नहीं होगी अगर वह हवाई जहाज के द्वारा छत्तीसगढ़ आते हैं तो उनका आरटी पीसीआर टेस्ट एयरपोर्ट पर किया जाएगा। जब तक आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं आएगी उन्हें खुद आइसोलेशन में रखना पड़ेगा. अधिकारियों ने बताया कि दिशा-निर्देश में कहा गया है कि हवाई यात्रा से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों के पास विमानतल पहुंचने से पहले 72 घंटे के भीतर कराए गए आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य होगा.

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कई जिलों में लॉकडाउन लगाने के साथ ही कई पाबंदियां भी लागू कर दी गई हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार धीमी हुई है. बीते चौबीस घंटे के दौरान राज्य में संक्रमण के 5,680 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 9,31,211 हो गई है. वहीं, इस दौरान 146 लोगों की इस बीमारी से जान चली गई जिससे प्रदेश में कोरोना से कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 12,182 हो गई है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार धीमी हुई है. बीते चौबीस घंटे के दौरान राज्य में संक्रमण के 5,680 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 9,31,211 हो गई है. वहीं, इस दौरान 146 लोगों की इस बीमारी से जान चली गई जिससे प्रदेश में कोरोना से कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 12,182 हो गई है. इसके अलावा, बीते 24 घंटे में 9,448 लोगों ने उपचार के बाद कोरोना को मात दी है. इसे मिलाकर अब तक 8,33,161 मरीज संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या अब घटकर 85,868 रह गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 06:31:19 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो