logo-image

YouTuber ने मांगी 12 लाख की रंगदारी, रोहतास पुलिस की विशेष टीम ने किया गिरफ्तार

रोहतास जिले के डेहरी स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने 12 लाख की रंगदारी के मामले में बात की.

Updated on: 25 Dec 2022, 04:53 PM

highlights

  • यूट्यूबर ने मांगी 12 लाख की रंगदारी
  • यूट्यूब चैनल नहीं चलने से था नाखुश
  • रोहतास पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rohtas:

रोहतास जिले के डेहरी स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने 12 लाख की रंगदारी के मामले में बात की. उन्होंने बताया कि कैसे बिक्रमगंज थानाक्षेत्र के तीन व्यापारियों से व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से रंगदारी मांगने वाले एक शातिर यूट्यूबर को रोहतास पुलिस की विशेष टीम ने गिरफतार कर लिया है. रंगदार यूट्यूबर की गिरफ्तारी बिक्रमगंज-सासाराम रोड के पटेल कॉलेज के पास जनता क्लीनिक के ऊपरी तल्ले से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार यूट्यूबर के द्वारा बिक्रमगंज थानाक्षेत्र के तीन व्यापारियों से 12 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की गई थी. रोहतास पुलिस ने बताया कि व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से एक व्यापारी से 6 लाख दूसरे से 3 लाख और तीसरे से 3 लाख की रंगदारी गिरफ्तार अभियुक्त के द्वारा मांगी गई थी.

यह भी पढ़ें- मामूली विवाद में कटिहार में चली गोली, चाचा-भतीजे हुए घायल

12 लाख की मांगी थी रंगदारी

जिसके बाद रोहतास एसपी आशीष भारती के द्वारा इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए बिक्रमगंज एसडीपीओ के नेतृत्व में बिक्रमगंज थाने की पुलिस और DIU की विशेष टीम का गठन किया गया. गठित विशेष टीम के द्वारा मामले की तहकीकात शुरू की गई. वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से रंगदारी मांगने वाले अपराधी की शिनाख्त की गई और उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी.

सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसी क्रम में रोहतास पुलिस को शनिवार को गुप्त सूचना मिली की रंगदारी मांगने वाला अपराधी बिक्रमगंज थानाक्षेत्र के बिक्रमगंज-सासाराम रोड स्थित पटेल कॉलेज के पास जनता क्लीनिक के ऊपरी तले पर हथियार के साथ छिपा हुआ है. जिसके बाद रोहतास पुलिस की विशेष टीम ने छापेमारी करते हुए उक्त स्थान से अपराधकर्मी विशाल कुमार पिता शिवजनम सिंह को एक देशी पिस्टल, दो मैगजीन, 7.65 बोर के चार जिंदा कारतूस और 3 एंड्राइड मोबाइल फोन व व्हाट्सएप मैसेज का प्रिंट पेपर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. 

गिरफ्तार अभियुक्त विशाल कुमार बिक्रमगंज थानाक्षेत्र के रेडिया गांव का रहने वाला है, जो पूर्व में एक यूट्यूब चैनल चलाया करता था. यूट्यूब चैनल से कमाई नहीं होने से नाखुश होकर कम समय में अधिक पैसे कमाने की चाह में उसने रंगदारी की मांग की. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है. वहीं, रोहतास एसपी ने बताया कि छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को पुरस्कृत किया गया है.