logo-image

छोटे भाई ने रची बड़े भाई की हत्या की साजिश, दी 5 लाख की सुपारी

जमुई में घरेलू विवाद को लेकर छोटे भाई द्वारा शूटर के साथ मिलकर अपने बड़े भाई की हत्या करने की साजिश रचने का मामला सामने आया है.

Updated on: 12 Sep 2022, 04:04 PM

Jamui:

जमुई में घरेलू विवाद को लेकर छोटे भाई द्वारा शूटर के साथ मिलकर अपने बड़े भाई की हत्या करने की साजिश रचने का मामला सामने आया है. टाउन थाना की पुलिस ने घटना के कुछ घंटे पहले सभी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि चरका पत्थर थाना क्षेत्र के थम्हन पंचायत की मुखिया गायत्री देवी को दो पुत्र हैं. बड़े का नाम धर्मेंद्र यादव उर्फ धारो यादव और छोटे का उपेंद्र यादव है. बताया जा रहा है कि पंचायत में सरकार की ओर से मिलने वाली योजना और कार्य को करने को लेकर दोनों भाइयों के बीच कई महीनों से विवाद चला आ रहा था. इसी विवाद को लेकर छोटे भाई उपेंद्र यादव ने शहर में रह रहे हैं अपराधियों के साथ मिलकर धारों की हत्या करवाने की साजिश रची थी. जिसको लेकर उपेंद्र ने अपराधियों को पांच लाख रुपये देने की बात कही थी. 

इसको लेकर उसके द्वारा दो लाख रुपये हत्या से पहले अपराधियों को दे दिए गए थे. बाकी रुपये सोमवार को धारो यादव की हत्या के बाद देने की बात थी, लेकिन इस बात की जानकारी टाउन थानाध्यक्ष राजीव तिवारी को रविवार की शाम लगी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के गरसंडा गांव से पप्पू मंडल को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. जिसके निशानदेही पर भछियार निवासी दुवेश कुमार, सिकंदरा थाना क्षेत्र के रान्हन गांव निवासी रॉकी कुमार और थम्हन निवासी उपेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने सभी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. सभी को टाउन थाने लाकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि पुलिस हिरासत में पकड़े गए उपेंद्र यादव ने बताया कि उसका बड़ा भाई धारो यादव पंचायत में मिलने वाले योजना को अकेले काम करने को लेकर यह झूठी साजिश रची है. इस संबंध में जब थम्हन पंचायत की मुखिया गायत्री देवी से बात की तो उन्होंने बताया कि पंचायत की योजना के कार्य को लेकर यह आरोप लगाया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही इस बात की जानकारी धारो यादव को लगी की उसकी मां उसके विरूद्ध बयान दे रही है तो मुखिया गायत्री को शहर के भछियार स्थित अपने नए आवास में मुखिया को बंधक बना लिया गया.